लॉकडाउन से पहले बुक करवाए रेल टिकट सोमवार से करा सकेंगे कैंसिल, पूरा रिफंड मिलेगा

  • रेलवे आरक्षण केंद्रों पर तैयारियां पूरी, डेट वाइज जाना पड़ेगा काउंटर पर
  • लॉकडाउन लागू होने पर सभी रेलवे आरक्षण केंद्र हो गए थे बंद

फरीदाबाद. लॉकडाउन लागू होने के पहले रेलवे आरक्षण टिकट कराने वालों के लिए राहतभरी खबर है। ऐसे लोग सोमवार से रेलवे आरक्षण केंद्र पर जाकर अपना टिकट कैंसिल करा पूरा रिफंड ले सकते हैं। इसके लिए रेलवे ने सभी आरक्षण केंद्रों पर तैयारियां पूरी कर ली है। खास बात ये है कि टिकट कैंसिल कराने के लिए यात्रियों को आरक्षण केंद्र पर अलग अलग डेट पर जाना होगा।

बता दें कि 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद सभी आरक्षण केंद्र बंद कर दिए गए थे। साथ ही सभी ट्रेनें कैंसिल कर दी गई। चूंकि रेलवे ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि जिन यात्रियों ने रिजर्वेशन कराया है और ट्रेनें कैंसिल हैं तो वह अपना टिकट वापस कर पूरा रिफंड ले सकते हैं। इसी क्रम में रेलवे ने सोमवार से टिकट कैंसिल कर रिफंड करने का काम शुरू करेगा।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि जिन यात्रियों ने अपना टिकट 22 से 31 मार्च तक सफर करने के लिए कराया था वह सोमवार यानी 25 मई को अपना टिकट कैंसिल करा सकते हैं। रेलवे 30 जून तक यात्रा टिकट को कैंसिल करा रिफंड वापस लेने की सुविधा शुरू कर रहा है। रेलवे प्रशासन का कहना है कि यदि संबंधित डेट के दौरान कोई यात्री अपने टिकट की वापस नहीं कर पाता है तो वह निर्धारित समय 180 दिन तक अपने टिकटों पर धन वापसी कर सकता है।