तिगड़ाना में कांस्टेबल व रेवाड़ी खेड़ा में बेटी से मिलने आई महिला कोरोना पॉजिटिव, दोनों गांव कंटेनेमेंट जोन

  • जिले में दो नए मामले सामने आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई चार, ग्रामीणों की स्क्रीनिंग शुरू

भिवानी. जिले में काेराेना पॉजिटिव मरीजों की संख्या शनिवार को दो से बढ़कर चार हो गई है। जिले में दो ओर कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिले हैं। इनमें से एक गांव रिवाड़ी में व एक गांव तिगड़ाना से संबंधित है। दोनों कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री गुरुग्राम से है। दोनों केस के संबंध में स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम को सूचित कर दिया गया है, जबकि संबंधित परिवारों के 13 सदस्यों को कोविड-19 टीम ने सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है और सैंपल लेकर जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिए गए हैं। दोनों गांवों में नाकाबंदी कर ग्रामीणों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है।

गुरुग्राम के गांव खांडसा से 51 वर्षीय महिला 21 मई को अपनी बेटी से मिलने उसकी ससुराल रेवाड़ीखेड़ा आई थी। बुखार व गले में दर्द की शिकायत पर वह उसी दिन उपचार के लिए चांग पीएचसी केंद्र में पहुंची। जहां चिकित्सकों ने कोरोना से संबंधित सैंपल लेकर जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजे थे। उसकी रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई। इसके अलावा गांव तिगड़ाना निवासी हरियाणा पुलिस का जवान माेहित गुरुग्राम स्थित डीएलएफ फेस टू में स्थित पुलिस थाना में ड्यूटी पर तैनात है।

वह 17 मई को गुरुग्राम से अपने घर गांव तिगड़ाना आया था, लेकिन अगले ही दिन वापस ड्यूटी पर चला गया। उसे 19 मई को बुखार की शिकायत हुई इसके बाद उसने दवाई ली और वह ठीक भी हो गया था, लेकिन 21 मई को वह फिर से गुरुग्राम से अपने घर आया और 21 मई को ही चांग पीएचसी में 21 उसका कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया, जिसकी रिपोर्ट भी शनिवार को पॉजिटिव मिली। जवान गुरुग्राम में ड्यूटी पर गया हुआ है।

सूचना मिले ही रिवाड़ी खेड़ा और तिगड़ाना पहुंची कोविड-19 टीम
1. शनिवार को जैसे ही स्वास्थ्य विभाग के पास दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पहुंची स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। सूचना पर कोविड-19 टीम के नोडल ऑफिसर डॉ. राजेश व पुलिस इंस्पेक्टर श्रीभगवान के नेतृत्व में टीम गांव रेवाड़ी खेड़ा पहुंची और 51 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला को एंबुलेंस से सिविल अस्पताल में लाया गया।

टीम ने महिला से उसकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की तो पता चला कि महिला 21 मई को गुरुग्राम जिले के गांव खांडसा से अपनी बेटी के घर आई थी। इसके बाद टीम ने संक्रमित महिला की बेटी के परिवार के सभी छह सदस्यों को भी सिविल अस्पताल में आइसोलेटेड किया और सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजे।

2. रिवाड़ी खेड़ा के बाद कोविड-19 टीम गांव तिगड़ाना में 27 वर्षीय हरियाणा पुलिस के जवान के घर पहुंची लेकिन टीम को पुलिस जवान घर पर नहीं मिला। पूछताछ की तो पता चला कि वह ड्यूटी पर गुरुग्राम गया हुआ है। टीम परिवार के सभी सात सदस्यों को एंबुलेंस में लेकर सिविल अस्पताल पहुंची और सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया।