करनाल में 4 नए पॉजिटिव केस मिले, 3 चमन गार्डन और 1 इंद्री के खेड़ा से मिला

  • जिले में कुल पॉजिटिव केसों की संख्या हुई 27, इनमें से 15 ठीक होकर घर लौटे जबकि एक की मौत
  • पॉजिटिव आए 3 लोग एक ही परिवार के हैं, जो दिल्ली में एक शादी में शामिल होकर लौटे हैं

करनाल. शनिवार को जिले में कोरोना वायरस के चार नए पॉजिटिव केस आए हैं। जिसमें करनाल शहर के चमन गार्डन के एक परिवार के तीन सदस्य शामिल हैं, जो दिल्ली में एक शादी में गए थे और एक सप्ताह पहले करनाल लौटे हैं। वहीं एक इंद्री के खेड़ा गांव का युवक है, जो नोएडा से आया है। प्रशासन ने खेड़ा गांव की दो गलियों को सील कर दिया है। पूरे गांव को बफर जोन घोषित किया है। वहीं चमन गार्डन के कुछ घरों को सील किया है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि खेड़ा गांव का युवक नोएडा से आया है। शुक्रवार को इसका टेस्ट किया गया और शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। अन्य 3 मामले चमन गार्डन करनाल शहर के हैं। तीनों एक ही परिवार के हैं और एक सप्ताह पहले एक शादी समारोह में दिल्ली गए थे। इनमें मां-बाप और बेटा शामिल हैं। यह वापस आए तो एक व्यक्ति में बुखार के लक्षण दिखाए दिए। मेडिकल कॉलेज में टेस्ट करवाया तो वह कोरोना पॉजीटिव मिला। उसके साथ परिवार के दो अन्य सदस्यों का भी टैस्ट हुआ और वह भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए। इन सभी चारों का मेडिकल कॉलेज में इलाज शुरू हो गया है। जो व्यक्ति इनके संपर्क में आए हैं उनका भी टैस्ट करवाया जा रहा है।

इंद्री के गांव खेड़ा का 30 वर्षीय युवक पंकज नोएडा में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। शुक्रवार को वह गांव में पहुंचा। गांव का ही एक व्यक्ति उसे कार में लेकर आया। आते ही उसने कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में अपना टेस्ट कराया। टेस्ट करवाने पर पॉजिटिव मिला है। पंकज की पत्नी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। उसके मां-बाप, भाई और भाभी को भी क्वारेंटाइन किया गया है। सरपंच प्रतिनिधि संजीव ने बताया कि गांव के लोग प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहे हैं। गांव को जो ड्राइवर पंकज को लेकर आया था उसका भी टेस्ट करवाया गया है। एसडीएम सुमित सिहाग ने बताया कि गांव की दो गलियों को सील कर दिया है। पूरे गांव को बफर जोन घोषित किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंच गई है। हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

जिला में कोरोना के 11 एक्टिव केस, 4881 के सैंपल अभी तक लिए गए

सिविल सर्जन डाॅ. अश्विनी आहुजा ने बताया कि अब तक संदिग्ध कुल 4881 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इनमें से 4693 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 161 की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में अब तक कुल 27 पॉजिटिव केस आए हैं। उनमें से 15 व्यक्ति ठीक होकर अपने घर चले गए हैं तथा एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी और वर्तमान में 11 केस एक्टिव हैं। उन्होंने बताया कि जिला में 330 व्यक्ति 28 दिन या इससे अधिक दिनों का सर्विलांस समय पूरा कर चुके हैं।

करनाल के 8 पॉजिटिव लोगों का पंचकूला में चल रहा इलाज
हरियाणा के 72 लोग विदेश से अमृतसर फ्लाइट में आए। जांच करवाने पर इनमें से 24 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें करनाल के आठ लोग शामिल हैं। इनमें गांव सावंत का युवक, 21 वर्षीय बाहरी असंध का युवक, गांव निगदू, गांव सांभली, गांव जांबा, शिव कॉलोनी करनाल, घरौंडा और शिव कॉलोनी करनाल के युवक शामिल हैं। इनकी गिनती करनाल में नहीं होगी। इन सभी का इलाज भी पंचकूला में चल रहा है।