हेल्पलाइन पर कॉल के बाद 9 श्रमिकों काे दिलवाया काम, बाेले-अब नहीं जाएंगे वापस

  • अग्राेहा धाम और व्यापार मंडल ने श्रमिकाें काे राेजगार दिलाने में की मदद, रेलवे हेल्पलाइन पर भी कॉल कर राेजगार मांग रहे श्रमिक, प्रशासन भी राेजगार मांगने वाले श्रमिकाें की सूची करा रहा तैयार

भिवानी. हेल्पलाइन पर कॉल अाने के बाद बिहार और यूपी के हिसार में रह रही दाे महिलाओं समेत 9 श्रमिकाें काे अग्राेहा धाम के पदाधिकारियाें ने गुरुवार काे काम िदलाया। यही नहीं उनके रहने से लेकर खाने तक भी व्यवस्था की गई। वह कहते हैं अभी घर वापस नहीं जाएंगे। उधर, रेलवे हेल्पलाइन पर भी कॉल कर अब यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश के श्रमिक काम मांग रहे हैं। प्रतिदिन रेलवे हेल्पलाइन पर ऐसी 12 कॉल पहुंच रही हैं। प्रशासन भी राेजगार मांगने वाले श्रमिकाें की सूची तैयार करा रहा है।

बिहार के पटना के सुनील कुमार ने अग्राेहा धाम के पदाधिकारियाें द्वारा जारी हेल्पलाइन पर कॉल की। बताया कि वह काम करना चाहता है। अभी वापस घर नहीं जाना चाहता है। उसके साथ उसके तीन अन्य साथी भी हैं। अग्राेहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने लाेहा फैक्ट्री में बात करने के बाद चाराें काे काम िदलाया। चाराें ने काम करना शुरू कर दिया है।

सेक्टर 27-28 में रहने वाली बिहार के मधेपुरा जिला की गीता ने हेल्पलाइन पर कॉल की। बताया कि लाॅकडाउन के कारण काम बंद है। घर में राशन भी नहीं बचा है। काम दिलवा दीजिए। अग्राेहा धाम के पदाधिकारियाें ने सेक्टर 27 में ही कुक का काम िदलाया। गीता ने कहा कि अब वह बिहार नहीं जाएगी। उसके पति काे भी लाेहा फैक्ट्री में काम दिलवाया गया है।

महाबीर काॅलाेनी में रुके यूपी के गाेरखपुर के तीन श्रमिकाें काे अग्राेहा धाम के पदाधिकारियाें ने लाेहे का सामान बनाने की फैक्ट्री में नाैकरी िदलवाई। बजरंग दास गर्ग ने उन्हें काम दिलवाने में अहम भूमिका निभाई।

इन पर करें कॉल
^श्रमिक राेजगार के लिए 8467077777, 8528077777 नंबर पर कॉल कर सकते हैं। कई फैक्ट्री और व्यापारियाें से बात की गई है। हेल्पलाइन पर कॉल करने वाले श्रमिकाें काे काम दिलवाया जाएगा। अभी तक 9 काे काम दिलवाया जा चुका है। श्रमिकाें काे किसी भी तरह की परेशानी नहीं हाेने दी जाएगी।'' – बजरंग दास गर्ग, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, अग्राेहा धाम।