शर्तों के साथ खुलेंगे बैंक्वेट हॉल, 50 से अधिक न हो मेहमानों की संख्या

रोहतक. शादियाें के बाद जिले में बैंक्वेट हाॅल काे भी खाेलने की अांशिक राहत मिली है। इसके तहत 2000 वर्ग फीट कवर्ड क्षेत्र में बने बैंक्वेट हाल शादी व अन्य कार्यक्रमों के लिए प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुल सकेंगे। विवाह पार्टी में प्रतिभागियों की संख्या 50 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। बैंक्वेट हाल में सोशल डिस्टेंसिंग व सफाई को सुनिश्चित रखते हुए कैटरिंग सेवाओं को भी अनुमति प्रदान की गई है। कंटेनमेंट जोन स्थित बैंक्वेट हाल में शादी की गतिविधियों को अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।

यह आदेश हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की मार्केट स्थित मॉल व कॉम्पलेक्स के अतिरिक्त अन्य वाणिज्यिक दुकानों पर लागू नहीं होंगे। बैंक्वेट हाल के संचालक की अाेर से हाल में पार्क किए गए प्रत्येक वाहन को सेनिटाइज कराया जाएगा। बैंक्वेट हाल के श्रमिकों व शादी में प्रतिभागियों की ओर से मास्क या फेस कवर अनिवार्य रूप से पहना जाएगा। आदेशों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी।

बैक्वेंट हाल में हैंड सेनिटाइजर हाेना जरूरी

बैक्वेंट हाल में सामाजिक दूरी का पालन करने के िलए 6 फीट का गैप बनाया जाएगा। बैंक्वेट हाल में हैंड सेनिटाइजर की उपलब्धता अनिवार्य होगी। प्रत्येक प्रतिभागी की डिलिंग के बाद काउंटर डेस्क व कुर्सियों को सेनिटाइज कराया जाएगा। प्रतिदिन बैंक्वेट हाल को तीन घंटे के बाद सेनिटाइज कराया जाएगा। सड़क पर वाहन पार्किंग नहीं किए जाएंगे।

आरोग्य सेतु एेप डाउनलोड करने वाले ही आ सकेंगे

बैक्वेंट हाल संचालकों की अाेर से स्वयं की अाेर से सभी प्रतिभागियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एेप डाउनलोड करवाया जाएगा। दस वर्ष की आयु से कम बच्चों को छोड़कर इस एेप के डाउनलोड किए बिना किसी को भी बैंक्वेट हाल में जाने की अनुमति नहीं होगी। थूकना एक अपराध है।