लोकल रूटों पर भी रोडवेज शुरू, बस में ही मिलेगी टिकट

  • अभी जिले की सीमा के अंदर ही संचालन, सभी रूटों पर जाएंगी बसें

रेवाड़ी. हरियाणा रोडवेज की बसें शुक्रवार से विशेष नियमों के साथ लोकल रूटों पर दौड़नी शुरू हो गई हैं। शनिवार से कोसली, बावल व गुरावड़ा रूटों पर भी बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। लोकल रूट पर बस सेवा शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है, क्योंकि जिन लोगों के पास अपने वाहन नहीं है उन्हें रेवाड़ी आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। हालांकि पंचकूला व नारनौल रूट पर एक सप्ताह पूर्व बसों का संचालन आरंभ हो चुका है। इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से ही टिकट बुकिंग हो रही है। अब शुक्रवार से धारूहेड़ा, डहीना व कुंड रूट पर भी बसों का संचालन शुरू हो गया है।
पहले दिन धारूहेड़ा-डहीना की सवारी ही नहीं
लोगों को जानकारी नहीं मिलने से पहले दिन धारूहेड़ा व डहीना रूट पर एक भी सवारियां नहीं मिली। जबकि कुंड रूट पर जाते समय 3 तथा वापस आते समय एक सवारी ही बस में बैठी। लोकल रूटों पर शुरू हुई बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग कराने की जरूरत नहीं है। बसों में ही टिकट दी जाएगी। बसों में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए केवल 30 सवारियों को ही बैठाने की अनुमति है। बस में सफर करते समय यात्रियों को मास्क पहनना आवश्यक है।

मास्क बगैर यात्रा नहीं

रोडवेज अधिकारियों के स्पष्ट निर्देश हैं कि मास्क के बगैर यात्रा नहीं कर सकते। मास्क हो या फिर कपड़े से मुंह और नाक ढंका होना चाहिए। कंडक्टर तक सेनिटाइजर रखेंगे, हाथ सेनिटाइज किए जा सकें।