जो मकान मालिक किराएदार श्रमिकों को मकान खाली कराने की धमकी देंगे उनके खिलाफ होगी कार्रवाई

  • डीआईजी ने दिल्ली सीमा पर नाकों का किया निरीक्षण, जवानाें काे संक्रमण से बचाव के दिए निर्देश

बहादुरगढ़. डीआईजी अशोक कुमार ने बहादुरगढ़ दौरे के दौरान अादेश दिए कि कहीं भी किराए पर रह रहे श्रमिकों जिन्हें वेतन नहीं मिला है व बेरोजगार है वहां मकान मालिक उन्हें घर से निकलने के लिए दबाव दे रहे है। एेसी सूचना मिलते ही कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर डीअाईजी ने बहादुरगढ़ डिवीजन के पुलिस अधिकारियों व थाना प्रबंधकों को लॉकडाउन (4) के नियमों की पालना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। पुलिस अधिकारियों व थाना प्रबंधकों को निर्देश देते हुए डीआईजी अशोक कुमार ने कहा कि बहादुरगढ़ में स्थित औद्योगिक संस्थानों में कार्यरत श्रमिकों जो विभिन्न स्थानों पर किराए के मकानों में रहते हैं, किराए पर रहने वाले श्रमिकों को कुछ मकान मालिकों द्वारा मकान खाली करने बारे धमकी देने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जो श्रमिकों को काम पर जाने के बाद वापस न आने तथा बेवजह मकान खाली करने की धमकी देते हैं। उन्होंने सभी थाना प्रबंधकों व सीआईए प्रभारियों को कड़े दिशा निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन में दी गई ढील के कारण आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी निगाह रखी जाए।

बिना मास्क के बेवजह घूमने पर 11 काबू :

बहादुरगढ़ | बिना मास्क लगाए बेवजह सड़कों पर घूमने व लॉकडाउन के नियमों का जानबूझकर उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की सख्ती जारी है। डीआईजी अशोक कुमार के दिशा-निर्देश अनुसार टीमों द्वारा बिना मास्क लगाए बेवजह घर से बाहर निकलने तथा लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर अलग-अलग स्थानों से 11 आरोपियों को काबू करके अलग-अलग 6 मामले दर्ज किए गए। वहीं नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 296 वाहनों के चालान किए गए और चार वाहनों को इंपाउंड किया गया। बिना मास्क लगाए बेवजह घर से बाहर निकलने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करते हुए थाना शहर बहादुरगढ़ की अलग-अलग टीमों में मुख्य सिपाही सुनील कुमार की टीम ने एक आरोपी मनोज और एएसआई चांदराम की टीम ने एक आरोपी विकास बिना मास्क लगाए बेवजह घूमते पाए जाने पर काबू किया। वहीं थाना आसौदा की एक टीम ने एक बुलेट मोटरसाइकिल पर और एक स्विफ्ट गाड़ी में सवार 6 आरोपियों को नियमों का उल्लंघन करके बिना मास्क लगाए घूमते हुए काबू किया। एसआई रोहतास के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जाखोदा बाईपास के एरिया से बिना मास्क लगाए बेवजह घूमते 6 आरोपियों को काबू किया। नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गए आरोपियों धवन व मोहित दोनों निवासी गांव जाखोदा, अजय निवासी गांव सांखोल, सुमित व साहिल दोनों निवासी गांव दहकोरा और सचिन निवासी टीचर कॉलोनी बहादुरगढ़ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए थाना आसौदा में मामला दर्ज किया गया।

बाॅर्डर पर लगाए सीसीटीवी कैमरे : अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगा रहे, इसके लिए हर संभव कार्रवाई अमल में लाई जाए। डीआईजी अशोक कुमार की मुख्य मौजूदगी में डीएसपी बहादुरगढ़ अजायब सिंह, डीएसपी बादली अशोक कुमार, बहादुरगढ़ डिवीजन के सभी थाना प्रबंधक व अन्य पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे। बैठक के बाद डीआईजी अशोक कुमार व अन्य पुलिस अधिकारियों ने दिल्ली सीमा के साथ लगते नाकों का निरीक्षण किया। नाकों पर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए

उन्होंने अधिकारियों को यातायात को सुचारू बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीएसपी बहादुरगढ़ अजायब सिंह तथा डीएसपी बादली अशोक कुमार व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। नाकों का निरीक्षण करने उपरांत डीआईजी अशोक कुमार ने बताया कि लाॅकडाउन के नियमों की पालना को सुनिश्चित करवाने तथा दिल्ली सीमा पर प्रत्येक व्यक्ति पर कड़ी निगाह रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए गए हैं। बॉर्डर के नाकों पर तैनात पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों को परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए कड़े दिशा निर्देश किए गए हैं। नाकों पर तैनात जवानों को संक्रमण से बचाव के प्रति सतर्क रहने तथा आवश्यक सावधानियां रखने बारे भी कड़े दिशा-निर्देश किए गए हैं।