यूएसए से मोहाली एयरपोर्ट पहुंचे 100 एनआरआई, 5 मोहाली के, सभी ठीक 

  • 64 पंजाब के अलग-अलग जिलों के एनआरआई, 31 हिमाचल व चंडीगढ़ और 5 मोहाली के
  • सभी की तीन टीमों ने की हेल्थ स्क्रिनिंग, किसी में कोरोना का कोई लक्ष्ण नहीं मिला
  • सभी को 14 दिनों के लिए अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटर्स में भेजा

मोहाली. आज यूएसए से 100 एनआरआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली पहुंचे। इनमें से 5 मोहाली जिले से संबंधित हैं जबकि 64 पंजाब के अन्य जिलाें के हैं। वहीं शेष 31 एनआरआई हिमाचल प्रदेश व चंडीगढ़ के रहने वाले हैं। स्वास्थय विभाग मोहाली की तीन टीमों की ओर से एयरपोर्ट पर आए सभी की हेल्थ स्क्रिनिंग की गई। लेकिन किसी में भी कोरोना का कोई लक्ष्ण देखने को नहीं मिला। फिर भी एहतियातन तौर पर सभी को 14 दिनों के लिए अलग-अलग क्वारेंटाइन सेंटर्स में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि 14 दिन का क्वारेंटाइन समय पूरा होने के बाद ही उन्हें उनके घरों में भेजा जाएगा।

5 एनआरआई मोहाली के, 64 पंजाब बाकि 31 हिमाचल व चंडीगढ़ के

इन एनआरआईज को मोहाली लाते समय प्लेन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था। इनमें से 5 मोहाली जिले से संबंधित थे, जबकि 64 पंजाब के अन्यों जिलों से थे। 9चंडीगढ़ के रहने वाले हैं बाकि शेष यात्री हिमाचल तथा हरियाणा के हैं। सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि किसी में भी बुखार, खासी, जुखाम आदी जैसा कोई लक्ष्य देखने को नहीं मिला।

होटल या सरकारी सेंटर में किया गया क्वारेंटाइन

गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार विदेश से जो भी यात्री आए हैं, उन्हें 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा गया है। एनआरआईज को उनकी सुविधा के अनुसार उनके खर्च पर होटल्स में बनाए गए स्पेशल क्वारेंटाइन सेंटर्स में रखा गया है। वहीं अगर कोई एनआरआई किसी प्राइवेट होटल में चार्जेज देकर नहीं रहना चाहता है तो उसे जिला प्रशासन की ओर से बनाए गए सरकारी क्वारेंटाइन सेंटर में फ्री में रखा जाएगा। लेकिन उसे वहां पर खाने के पैसे देने होंगे।