एसडीएम लोहारू ने राजस्थान से हरियाणा में लाई जा रही सरसों की बड़ी खेप पकड़ी

  • तीन ट्रक और तीन पिकअप जब्त कर किए पुलिस के हवाले

भिवानी. एसडीएम लोहारू ने टीम बनाकर गुरुवार को राजस्थान से हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों पर सख्ती दिखाई। इस दौरान टीम ने बार्डर के नाकों पर ही तीन ट्रक व तीन पिकअप वाहनों को पकड़ लिया। इनमें से एक ट्रक में जौ भरे बताए जा रहे हैं वहीं अन्य सभी में सरसों की बोरियां भरी हुई थीं। तीन पिकअप व तीन ट्रक कार्रवाई के लिए पुलिस के हवाले किए गए हैं।
एसडीएम जगदीशचन्द्र ने गुरुवार को अपने अधीनस्थ स्टाफ को साथ लेकर बाॅर्डर के नाकों पर चेकिंग अभियान चलाया। किसानों की शिकायतें मिल रही थी कि मंडियों में उनका अनाज नहीं खरीदा जा रहा ओर बार्डर पार से सरसों औने पौने दामों पर राजस्थान से खरीद करके मंडियों में बेचा जा रहा है।

इस पर टीम ने सूरजगढ़ व पिलानी रोड पर नाकाबंदी करके चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान एसडीएम की टीम ने मार्केट फीस चोरी करके राजस्थान से लाए जा रहे दो ट्रक सरसों व एक ट्रक जौ का पकड़ा है। इनको पुलिस के हवाले कानूनी कार्रवाई के लिए किया गया। वहीं एसडीएम की टीम ने तीन पिकअप वाहनों की चेकिंग की, जोकि उनमें भी सरसों भरी हुई थी। छह वाहनों को लोहारू पुलिस के हवाले किया गया है तथा इस मामले में मार्केट कमेटी को भी मार्केट फीस व जुर्माना लगाने के निर्देश दिए हैं। एसडीएम जगदीश चन्द्र ने बताया कि उनको शिकायतें मिल रही थी कि बार्डर से सरसों मंडियों में लाई जा रही है। तीन ट्रक व तीन पिकअप पुलिस हवाले की हैं, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जो बनती है वह की जाएगी।

वाहनों को लगाई गई है मार्केट फीस और जुर्माना

मार्केट कमेटी लोहारू के सचिव मनोज दहिया ने बताया कि उनके पास दो ट्रक व दो पिकअप चालक फीस व जुर्माना भरने आए थे। उनके वाहनों में लदे सामान की पैमाइश करा उनसे मार्केट फीस व जुर्माना वसूला गया है।

लिखित में मिलेगा तो करेंगे कानूनी कार्रवाई

एसएचओ कर्णपाल सिंह ने बताया कि एसडीएम की टीम ने राजस्थान से हरियाणा में तस्करी के लिए लाए गए छह वाहनों को पकड़कर उनके हवाले किया है। यदि मार्केट कमेटी या एसडीएम आफिस से लिखित में कानूनी कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा तो आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।