हरियाणा के हर जिले से आज से चलेंगी बसें, गांवों में भी जाएंगी, केवल ऑनलाइन टिकट से होगी यात्रा

  • रोडवेज बसों में 30 से अधिक सवारी नहीं बैठेंगी
  • 110 तक हो जाएगी रोड पर बसों की संख्या

पानीपत. राज्य परिवहन शुक्रवार से प्रदेश के हर डिपो से बसों का संचालन जिले से जिले तक शुरू करेगा। कुल 24 डिपो में से 22 में बसें चलेंगी। जो एक जिले से दूसरे जिले में जाएंगी। हरियाणा राज्य परिवहन के निदेशक वीरेंद्र दहिया ने बताया कि बसों का संचालन यात्रियों की संख्या को देखते हुए किया जाएगा। जहां 30 यात्री होंगे, वहां बड़ी बसें और जहां 10 से 15 यात्री होंगे, वहां मिनी बसें चलाई जाएंगी। अब तक रोड पर हरियाणा राज्य परिवहन की करीब 50% डिपो से 66 बसें ही चल रही थीं, लेकिन अब इनका आंकड़ा बढ़कर 110 तक हो जाएगा। रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि कई जिलों से बसों की मांग आ रही थी, इसके मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है। कंटेनमेंट जोन में बसों का संचालन फिलहाल नहीं होगा।
टिकट केवल ऑनलाइन
अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग के अलावा मास्क जरूरी होगा। यही नहीं यात्रियों को बस के अंदर टिकट नहीं दिए जाएंगे। केवल ऑनलाइन ही टिकट देंगे। बस अड्‌डा पर परिचालक भी ऑनलाइन बुकिंग करेंगे। यात्रियों को टिकट मोबाइल में मैसेज के जरिए दिया जाएगा, जो यात्री अपना टिकट नंबर पता करना चाहें वे भी कर सकते हैं।
1.94 लाख यात्रियों को दूसरे प्रदेशों में छोड़ा
हरियाणा राज्य परिवहन की करीब 3700 बसों ने यूपी, एमपी, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली आदि में अब तक 1.94 लाख से अधिक यात्रियों को पहुंचाया है। हरियाणा रोडवेज की बसें यूपी के गोरखपुर, लखनऊ तक गई हैं। दो दिन पहले ही बसों को अमृतसर भेजा गया था।