संघ पर टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता पंकज पूनिया को पुलिस ने लिया 1 दिन के रिमांड पर

  • संघ पर विवादित टिप्पणी के बाद पंकज पूनिया के खिलाफ दर्ज हुई थी कई एफआईआर
  • मधुबन पुलिस ने किया था गिरफ्तार, गुरुवार को कोर्ट में किया पेश

करनाल. संघ पर आपत्तिजनक टिप्पणी ट्वीट करने वाले हरियाणा कांग्रेस के नेता पंकज पूनिया को मधुबन पुलिस ने गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने उन्हें एक दिन के रिमांड पर लिया है। पूनिया पर करनाल के साथ-साथ देश के कई अन्य राज्यों में संघ पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर एफआईआर दर्ज की गई थी। मधुबन पुलिस ने बुधवार देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव रहे पंकज पूनिया द्वारा संघ के ऊपर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद बुधवार को करनाल के आकाश गेरा के साथ काफी लोग सदर थाने पहुंचे और पुलिस से कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। आकाश गेरा ने कहा कि इस तरह की टिप्पणी करने वालों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। राजनीति करने के और बहुत से प्लेटफार्म हैं, लेकिन किसी की भावनाओं और व्यक्ति, संस्था को टारगेट करना बहुत गलत है। सदर थाने में उन्होंने शिकायत दी। इसके बाद देर शाम मधुबन थाने में संगठन के सदस्यों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दी मधुवन पुलिस ने शिकायत के आधार आरोपी पर पंकज पूनिया के खिलाफ केस दर्ज कर शाम को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना मधुबन में पंकज पूनिया के खिलाफ भादंसं की धारा 153-ए, 295-ए, 505 (2) और आइटी एक्ट की धारा 67 में मुकदमा दर्ज किया गया। पंकज पूनिया के खिलाफ उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में और गाजियाबाद में भी शिकायत दी गई है।