व्यापार करने में आ रही समस्या को लेकर हलका विधायक से मिले इंद्री के दुकानदार

  • दुकानदारों ने ऑड-ईवन प्रणाली को बंद कराने के लिए विधायक से की थी मांग

करनाल. इंद्री में अब सभी दुकानें सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक खोली जा सकेंगी। नगरपालिका सचिव रविंद्र कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि एसडीएम इंद्री के निर्देशानुसार इंद्री मे ऑड ईवन प्रणाली को रद्द कर दिया गया है। ऑड-ईवन प्रणाली बंद करने को लेकर इंद्री के दुकानदार सिंचाई विभाग के विश्राम गृह में पहुंच कर विधायक रामकुमार कश्यप से मिले। उन्हाेंने ऑड-ईवन प्रणाली बंद करने की मांग की। दुकानदारों ने विधायक से मांग की कि दुकान खोलने का समय कोई भी हो, लेकिन शहर में ऑड ईवन प्रणाली को बंद किया जाए।
दुकानदारों ने विधायक को बताया कि ऑड-ईवन की वजह से ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

क्योंकि ग्रामीण ग्राहक गांव से चलकर शहर में खरीदारी करने आता है। किरयाना की दुकान तो खुली मिलती है परंतु ऑड-ईवन के कारण अन्य दुकानें बंद रहती है। जिस वजह से ग्राहक को अगले दिन भी बाजार में आना पड़ता है। विधायक ने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि एसडीएम से मिलकर इस मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर राजेंद्र मिढ़ा, नंदलाल बत्तरा, सतीश चुघ, मोहन लाल, अशोक मलिक, प्रकाश खन्ना, महिंद्र खुराना, अश्विनी, पंकज, बृजमोहन, रिंकू, प्रदीप, रोहित, मंजीत, सुरेंद्र शर्मा और अविनाश मौजूद रहे।

नगरपालिका सचिव रविंद्र कुमार ने बताया कि एसडीएम इंद्री के निर्देशानुसार इंद्री में ऑड ईवन प्रणाली को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब इंद्री में सभी दुकानें सोमवार से शनिवार तक सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोली जा सकेंगी। जबकि अस्पताल, क्लीनिक, मिठाई, दूध डेयरी व दवा की दुकानें सप्ताह के सभी दिनों में खोली जा सकेंगी। बाकि सभी दुकानें रविवार को बंद रहेंगी ।

निसिंग में बुधवार को मेडिकल स्टोर के संचालकों ने उपतहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार को मेडिकल स्टोरों के समय में बदलाव कर सोमवार से शनिवार तक सभी दुकानदारों की तरह सुबह 8 से 3 बजे तक खोलने की डिमांड रखी। इस पर नायब तहसीलदार रामकुमार ने मुहर लगाते हुए उनकी मांग को मान लिया। अब मेडिकल स्टोर सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से 3 बजे तक व रविवार को 8 से 12 बजे तक खुले रहेंगे। इसके साथ ही बाजार में सुबह के समय तो भीड़ रही, लेकिन तपती गर्मी के कारण दोपहर के समय में बाजार में लोगों की संख्या में कमी रही। बैंकों पर हर रोज की तरह लंबी लाइनें लगी रही। बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंस को भूलकर ग्रुपों में खड़े लोगों को पुलिस टीम व नपा टीम ने सोशल डिस्टेंस में खड़े होने के लिए कहा। दोपहर के 3 बजते ही दुकानों के शटर डाउन होने शुरू हो गए। नायब तहसीलदार ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालकों ने स्टाेर खोलने के समय में बदलाव की मांग की थी। इसको लेकर मेडिकल स्टाेर का समय सोमवार से शनिवार तक सुबह 8 से 3 व रविवार को 8 से 12 बजे तक का कर दिया है।