विदेश से दुबई से 3 भारतीयों को जिले में लाया गया, यादव धर्मशाला नारनौल मे 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया

महेंद्रगढ़. लॉकडाउन के बाद विदेश से 3 भारतीय को जिले में ला कर उनका 14 दिन का नारनौल स्थित यादव धर्मशाला में क्वारेंटाइन किया है। मंगलवार देर रात्रि को दुबई से विशेष विमान से आने वाले 3 जिले के वाशिंदों का बुधवार को मेडिकल हुआ। जिले में विदेश से आने वाले यात्रियों के नोडल अधिकारी हेमंत कुमार ने बताया कि जिले के 3 वांशिदे भारतीय को विदेश दुबई से देर रात्रि बुधवार को 1 बजे नारनौल में आये।

दोपहर इन विदेश से आने वाले भारतीयों का मेडिकल कराया गया है। ये तीनों भारतीय 14 दिन के लिए यादव धर्मशाला में क्वारेंटाइन रहेंगे। विदेश से आने वालों में अटेली खंड के गुजरवास निवासी नरपत चौहान, खारीवाड़ा निवासी कुलदीप तथा महेंद्रगढ़ खंड रिवासा निवासी निखिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले के एक ओर वाशिंदा गुरुवार को नेपाल से पहुंचेगा। इससे पहले जिले के 7 मई को भी विदेश से लाने के बाद फरीदाबाद-गुरुग्राम में 5 सितारा होटल में 14 क्वारेंटाइन किया हुआ है।

विदेश से आने वाले भारतीय से प्रतिदिन 3600 रुपए के हिसाब से 5 सितारा होटल में क्वारेंटाइन किया हुआ है। सीटीएम मनोज कुमार ने बताया कि वंदे मातरम मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा हैं। जिले में विदेश से आने वाले भारतीय गुड़गांव के अलावा नारनौल के तीन होटलों में विदेश से आने वालों के लिए क्वारेंटाइन स्थान निर्धारित किया हुआ है।

बॉक्स-यादव धर्मशाला में विदेश से आने वाले भारतीयों के लिए ठहरने की उचित व्यवस्था नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की है। इन ठहरे हुए जिले के वाशिंदों ने बताया कि देर रात को ही धर्मशाला की सफाई व बिस्तर लगाया। विदेश से आने वाले भारतीय को यादव धर्मशाला में कोई चार्ज नहीं देना होगा जबकि होटलों में चार्ज का प्रावधान है।