रात को फोन कर बुलाए 350 श्रमिक, सुबह बोले- अभी फैक्ट्री बंद रहेगी, वेतन मांगा तो हाथ हिलाकर बोले- हमारे पास पैसे नहीं हैं

  • तपती धूप में तीन घंटे धरने पर बैठे श्रमिक

सोनीपत. बहालगढ़ स्थित टोयो स्परिंग फैक्ट्री में बुधवार को हंगामा हो गया। कंपनी के 350 श्रमिक तपती धूप में धरने पर बैठ गए। श्रमिकों का आरोप है कि उन्हें रात को फोन कर काम पर बुला लिया। जब कंपनी आए तो दोटूक जवाब दे दिया कि अभी कंपनी बंद रहेगी। जब अप्रैल महीने का वेतन मांगा तो दूर से ही हाथ हिलाकर बोले कि हमारे पास पैसा नही है। इससे गुस्सा होकर श्रमिक धरने पर बैठ गए। बहालगढ़ चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। तीन घंटे बाद श्रमिकों व प्रबंधकों में समझौता हुआ।
बहालगढ़ की टोयो स्परिंग कंपनी में लोहे की कमानी बनती है। कंपनी को फैक्ट्री चलाने के लिए प्रशासन से अनुमति मिली हुई है। श्रमिकों का आरोप है कि उन्हें रात को फोन पर कंपनी में आने का आदेश दिया गया। सभी श्रमिक सुबह नौ बजे कंपनी में पहुंच गए। जैसे ही वे कंपनी में पहुंचे तो फैक्ट्री बंद मिली।

सभी श्रमिक अपने- अपने प्लांट में पहुंच गए अौर मशीनों की सफाई का काम शुरू कर दिया। इस बीच कंपनी के एचआर हेड प्रवीन दहिया ने कहा कि अभी फैक्ट्री बंद रहेगी। सभी श्रमिक अपने घर जाएं। एचआर हेड के इस अादेश पर श्रमिक भड़क गए। सभी श्रमिक मेन गेट पर एकत्रित हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। श्रमिकों ने आरोप लगाया कि जब उन्होंने वेतन मांगा तो दूर से ही हाथ हिला दिया और बोले कि हमारे पास पैसा नही है। श्रमिकों के हंगामे की सूचना पर बहालगढ़ चौकी इंचार्ज अनिल कुमार मौके पहुंचे। करीब तीन घंटे की बातचीत के बाद श्रमिक शांत हुए।