दुकानों के अंदर और बाहर दोनों जगह टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग

  • बाजारों में आज राइट साइड की दुकानें खुलेंगी
  • बाजारों में पुलिस की कोई गश्त नहीं होती, जिससे व्यवस्था सुधर सके

पानीपत. शहर के बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हाे रहा है। जिस छोटी-सी दुकान में दो ग्राहक होने चाहिए, वहां पर 5, 7 या इससे ज्यादा लोग खरीददारी कर रहे हैं। किसी दुकान के अंदर एक-दूसरे से चिपककर बैठे हैं तो कई दुकानों के बाहर ऐसे ही बदहाल व्यवस्था है। सबसे बुरे हाल लाल बत्ती स्थित इंसार बाजार के हैं। यहां कई दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करा रहे हैं।

ये बुरे हाल तब है, जब शहर में काेरोना संक्रमित मरीजों की संख्या आए दिन बढ़ रही है। सरकार के आदेश के बाद प्रशासन ने बाजार खोलने की अनुमति तो दे दी, लेकिन नियमों की पालना नहीं करा पा रहा है। पुलिस की कोई गश्त नहीं होती, जिससे व्यवस्था सुधर सके। अगर ऐसे ही हालात रहे तो काेरोनावायरस संक्रमण का फैलने का भी डर है। प्रशासन और पुलिस को मिलकर अपने बनाए गए नियमों की कड़ाई से पालना कराना चाहिए, जिससे व्यवस्था सुधर सके।

लेफ्ट की दुकानें खुली थी, राइट साइट में लगी थी रेहड़ी
प्रशासन के अादेश के अनुसार बुधवार को बाजारों में लेफ्ट साइड की दुकानें खुली हुई थी। इंसार बाजार में राइट साइट में सड़क पर कपड़े व अन्य रेहड़ी लगी हुई थी। कुछ दुकानों में भीड़ थी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। दुकानदार का कहना है कि अगर ग्राहक को बाहर खड़े रहने के लिए बोलते हैं तो वे आगे दूसरी दुकान में चले जाते हैं। मीडियाकर्मियों को देखकर दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग की याद आ गई और वे ग्राहकों को दूर-दूर करने में जुट गए। शहर के अिधकतर बाजारों में बड़ी संख्या में दुकानदार खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं।

आज से कार्रवाई होगी : डीएसपी
शहर के 6 पुलिस थानों और नगर निगम के अफसरों को मिलकर 6 टीम बनाई गई है। जो गुरुवार से अपने-अपने थाना एरिया में सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य नियमों की पालन नहीं कर रहे दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी।
सतीश कुमार वत्स, डीएसपी, हेडक्वार्टर