ग्रीन जोन में थे तो 33% दुकानों को छूट दी अब छूट बढ़ेगी मगर 9 पॉजिटिव केस आने से चुनौती ज्यादा

  • व्यापारिक संगठनों के साथ अधिकारियों ने बाजार खोलने पर किया विचार-विमर्श

रेवाड़ी. जिले में बाजारों को अब और ज्यादा छूट मिलने जा रही है। इसके लिए प्रशासन ने प्लानिंग पर काम शुरू कर दिया है। बुधवार को शहर के व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बैठक की। इसमें बाजारों में और अधिक रियायत देने पर विचार-विमर्श किया। सुझाव भी रखे गए। इस दौरान ऑड-ईवन का फॉर्मूला लागू करने और एक तरफ की दुकान एक दिन तथा दूसरी तरफ की दूसरे दिन खोलने पर विचार किया गया। डीसी यशेंद्र सिंह के शहर में नहीं होने के चलते एडीसी राहुल हुड्डा ने बैठक ली।

एडीसी ने कहा कि पिछली बार जब लॉकडाउन -3 के दौरान बाजार को छूट देने की बैठक हुई थी, तब जिला ग्रीन जोन में था। यह सभी के सहयोग से संभव हुआ था। आज परिस्थितियां विपरित हैं और कोरोना अपने जिले में आ चुका है। जिला में 9 नागरिक कोरोना पॉजिटिव हैं, इसलिए ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है तथा सभी के लिए उतनी ही ज्यादा चुनौती भी है। इसलिए बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में होना चाहिए, ताकि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ सकें।

व्यापारी बोले- हम प्रशासन के साथ :

व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि शहर के व्यापारी और दुकानदार कोरोना की रोकथाम में जिला प्रशासन के साथ हैं। उन्होंने का कि प्रशासन बाजार को खोलने में और छूट देने की जो भी गाइडलाइन जारी करेगा। सभी दुकानदार और व्यापारी उसका स्वागत व अनुपालना करते हुए प्रशासन का हर तरह से सहयोग करेंगे। एडीसी ने व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा कि आपके सुझावों को मद्देनजर ही जिला प्रशासन की ओर से बाजार खोलने को लेकर छूट देने की नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

कई लोग नहीं मानते, 65 के चालान करने पड़े :

बैठक के दौरान नगर परिषद ईओ विजयपाल ने कहा कि कुछ दुकानदारों ने सोशल डिस्टेसिंग व नंबरिंग की अनुपालना नहीं की। इसके चलते नगर परिषद को 65 दुकानदारों के चालान करने पड़े और कई दुकानों को सील करना पड़ा। उन्होंने कहा कि यदि दुकानदार नियमों के अनुसार ही दुकानें खोलें तो वे खुद भी चालान और दुकान सील करने की परेशानी से बचे रहेंगे तथा व्यवस्था भी बनी रहेगी।
नई गाइडलाइन आने तक पुरानी ही लागू : एडीसी ने प्रतिनिधियों से कहा कि कि गाइडलाइन का पालन गंभीरता से करें। यह सभी के स्वास्थ्य सुरक्षा के हित में है। सभी नई गाइडलाइन जारी होने तक वर्तमान गाइडलाइन की अनुपालना करें। प्रशासन जल्द ही नई गाइडलाइन जारी कर देगा। इस मौके पर एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार सहित व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मौजूद रहे।