कोरोना पॉजिटिव फ्री होते ही शहर में दिखी चहल-पहल

बहादुरगढ़. झज्जर के कोरोना पॉजिटिव फ्री होने का असर अब बाजारों में भी चहल-पहल के रूप में दिखाई देने लगा है। लॉकडाउन- 4 में बुधवार को ये पहला मौका रहा जब सभी बाजार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खुले और लोग भी खरीदारी करने के लिए बाजारों में आए। झज्जर में कोरोना के कुल 11 पॉजीटिव केस थे जो सब ठीक हो कर घर आ चुके हैं। मोबाइल शॉप हो या इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान या फिर रेडीमेड कपड़ा गारमेंट शोरूम यहां लोग खरीदारी करते देखे गए।

शहर के मेन बाजार से लेकर अंबेडकर चौक, पुराना बस स्टैंड रोड, सिलानी गेट, बीकानेर चौक और सर्कुलर रोड से छिकारा चौक अाैर बैंक रोड तक जो सड़क सूनी नजर आती थी और दुकानों पर भी इक्का-दुक्का लोग आते थे वहां अब चहल-पहल दिखाई दी। हालांकि हर चौराहे और मार्गों पर पुलिस की मौजूदगी देखी गई। लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते रहे। ग्राहक मास्क पहने हुए थे और दुकानदार भी सचेत रहकर उन्हें मास्क पहनने और उचित दूरी बनाए रखने की बात कहते नजर आए।

बुधवार से जिले भर में दुकानों के एक समय में खोलने और बंद होने के आदेश मिलने के पहले दिन का ही असर यह रहा कि झज्जर से लेकर बहादुरगढ़ क्षेत्र में शेड्यूल के तहत जो दुकान खुली उनके अलावा जिन दुकानों को रोजाना खोलने की छूट मिली थी वहां अब ग्राहकों की मौजूदगी नजर आई। खासतौर पर रेस्टोरेंट और मिठाई की दुकानों पर लोग अपने पसंद के पकवान लेने के लिए आए। महिलाएं कपड़े और घर के जरूरत का सामान ले जाती दिखी। इसी प्रकार कई लोगों ने भगत सिंह चौक पर अपने वाहनों की मेंटेनेंस करवाई। इस बीच पुलिस की पेट्रोलिंग टीम भी बाजारों में सिलसिलेवार तरीके से गश्त करती रही। बाजारों में आने वाली कारों को भी चेक किया जा रहा था।

बुजुर्ग और बच्चे भी देखे गए बाजारों में
सरकार के आदेश हैं कि लॉकडाउन में बाजार खोलने की छूट दी गई है। तब ऐसे में लोग अपने 10 साल से नीचे के बच्चों और बुजुर्गों को साथ में न लाएं लेकिन इसकी पालना नहीं देखी गई। कई परिवार अपने छोटे बच्चों के साथ बाजारों में घूमते देखे गए। इसी प्रकार बुजुर्ग भी बाजार में आए। ऐसी स्थिति में पुलिस ने भी किसी को नहीं रोका।

आज खुलेंगी आयरन स्टोर, स्टेशनरी की दुकान :

जिले में सभी तरह की दुकान खुलने का समय सुबह 9 से शाम 6 बजे तक है। हालांकि दूध और डेयरी प्रोडक्ट, फल, सब्जी और ग्रोसरी से जुड़ी दुकान पहले की तरह सुबह 7 से 10 और शाम को 4 से 7 बजे तक की खोली जाएंगी। इसी प्रकार सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को जनरल स्टोर, जूते चप्पल, कपड़े, रेडीमेड गारमेंट, हैंडलूम, फर्नीचर, टेंट हाउस और सैलून खुलेंगे। इसी तरह मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को आयरन स्टोर, स्टेशनरी, शंटिंग मैटीरियल बिल्डिंग सेनेटरी हार्डवेयर, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिक, मोबाइल, कंप्यूटर शॉप, मेंटेनेंस, क्राॅकरी, ऑप्टिकल ज्वेलरी शॉप खोली जाएंगी। पेट्रोल पंप के खुलने का समय सुबह 7 से शाम 7 बजे तक है। वहीं जिले में जहां कंटोनमेंट जॉन है वहां बाजार नहीं खुलेंगे।