57 दिन बाद घूमा रोडवेज का पहिया, 29 ने किया पंचकूला का सफर, आज डिमांड अनुसार सभी रूटों पर दौड़ेंगी बसें

  • पंचकूला जाने वाली बस का समय में किया बदलाव, आज से 9:20 बजे जाएगी

जींद. 57 दिन बाद रोडवेज का पहिया मंगलवार को आखिरकार घूम ही गया। सोमवार को पहले दिन सवारी नहीं बनने पर पंचकूला के लिए बस नहीं चल सकी थी, लेकिन मंगलवार को 30 यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग करवाई थी। इसमें 29 यात्री ही जींद डिपो पहुंच सके और रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड पहुंचे सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की और सेनिटाइज करवाया गया। जिसके बाद सभी यात्रियों को बस में बैठाया गया। बुधवार से लगभग सभी रूटों पर डिमांड के अनुसार बसें चलेगी और पंचकूला में जाने वाली बस के समय में बदलाव भी किया गया है। अब बुधवार से सुबह 9:20 बजे पंचकूला जाएगी।
वहीं थर्मल स्क्रीनिंग करते समय दो यात्रियों का तापमान 100 से अधिक पाया गया। जिस पर काफी देर तक विवाद रहा, लेकिन दोनों सवारी फिर भी बस में बैठकर पंचकूला के लिए गए। रोडवेज कर्मचारियों अब डर सता रहा है कि तापमान सभी यात्रियों का 98 या इससे ऊपर ही आ रहा है, लेकिन कर्मचारियों को नहीं पता की तापमान अधिक होने पर क्या करें? फिलहाल दूसरे स्टेट में बसों को भेजने के लिए रोडवेज सरकार से अनुमति लेगा। इसके बाद ही दूसरे स्टेट में बसें जा सकेगी। लंबे रूट पर चलने वाली बसों की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी।

तापमान ज्यादा आने पर एमएस को फोन : बस स्टैंड परिसर में यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। कई का तापमान 100 डिग्री या आसपास का रहा। स्टैंड इंचार्ज सुरेंद्र लाठर ने सिविल अस्पताल के एमएस को फोन तो उन्होंने कहा कि जिनका तापमान 100 से ऊपर है उनकी सिविल अस्पताल में जांच की जाएगी।

कुछ यूं रहा यात्रियों का पहले दिन तापमान
पहले दिन जींद से पंचकूला जाने वाले यात्री मीनू का स्क्रीनिंग तापमान 100.3 डिग्री और अनीता का स्क्रीनिंग तापमान 100.2 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके बाद लगभग 12 यात्रियों को स्क्रीनिंग तापमान 99 के पार रहा।

इन रूटों पर चलेंगी बसें
जींद-हिसार, जींद-कैथल, जींद-रोहतक, जींद-असंध, जींद-करनाल, जींद-पानीपत, जींद-कुरुक्षेत्र, जींद-बहादुरगढ़। (डिमांड अनुसार)

कई दिनों से बस चलने की देख रहे थे राह

^लॉकडाउन के कारण यहां रिश्तेदार के यहां रुके हुए थे और बस चलने के लिए कई दिनों राह देख रहे थे। आज बस चली तो बहुत खुशी हुई। इससे अब पंचकूला की टिकट ऑनलाइन बुकिंग करवाई थी। मंजीत, यात्री।

^बहुत खुशी की बात है कि बसों को चलाया जा रहा है। इससे लोगों के अंदर कोरोना का डर निकल सकेगा। इससे पहले हर रोज पंचकूला का अपडाउन करते थे, लेकिन अब दो माह बाद फिर से पंचकूला का सफर कर रहे हैं।
अमित, यात्री।

^मंगलवार को पंचकूला के लिए पहले दिन 29 यात्रियों ने सफर किया। 30 टिकट ऑनलाइन बुकिंग करवाई गई थी। इसमें 1 यात्री बस स्टैंड नहीं पहुंचा और बुधवार को लगभग सभी रूटों पर डिमांड के अनुसार बसें चलाई जाएगी। बिजेंद्र सिंह, जीएम जींद।