सोनीपत में बीपीएस मेडिकल काॅलेज की 5 नर्स संक्रमित मिलने पर स्टाफ ने किया हंगामा, कहा- न कंटेनमेंट जोन बनाया, न क्षेत्र को सैनिटाइज किया

  • फरीदाबाद में 13, गुड़गांव में 9, सोनीपत में 7, हिसार, महेंद्रगढ़, पानीपत व दादरी में 2-2, करनाल, पलवल, रोहतक, झज्जर व जींद में एक-एक संक्रमित मिले

पानीपत. प्रदेश में मंगलवार को 42 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें फरीदाबाद में 13, गुड़गांव में 9, सोनीपत में 7, पानीपत, हिसार, महेंद्रगढ़ व दादरी में दो-दो, रोहतक, झज्जर, करनाल, पलवल व जींद में एक-एक केस मिला है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 972 हो गई है। वहीं, ठीक होने वालों का आंकड़ा 628 पर पहुंच गया है। नए मरीज प्रदेश के 11 जिलों में सामने आए हैं।
सोनीपत में मंगलवार शाम को बीपीएस मेडिकल काॅलेज खानपुर कलां की 5 नर्सों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई हैं। एक वार्ड की महिला और फतेहपुर के दिल्ली में कार्यरत सिपाही भी संक्रमित मिले हैं। पांच स्टॉफ नर्स एकसाथ पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार शाम को स्टॉफ नर्स कॉलेज परिसर में एकत्र हुई। उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर अनदेखी करने और सुविधाएं मुहैया नहीं कराने का आरोप लगाया। स्टॉफ नर्स और अन्य कर्मचारियों ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर ध्यान न देने का आरोप लगाया है। इधर, बडाला में कोरोना पॉजिटिव मिले सिक्योरिटी गार्ड की पत्नी और बेटी भी पॉजिटिव पाई गई हैं।

दादरी में मुंबई से लौटे समेत 2 पॉजिटिव मिले
चरखी दादरी में सोमवार रात दो युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक गांव घिकाड़ा का रहने वाला है जो मुंबई से 17 मई को वापस दादरी लौटते ही सैंपल देकर आया था। वहीं दूसरा पॉजिटिव मरीज झज्जर जिले के गांव मुबारकपुर रहने वाला है। जिसे पुलिस गिरफ्तार करके लाई थी। फिलहाल दोनों को कोविड 19 में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. चंचल तोमर ने कहा कि मंगलवार को जिले में दो लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिन्हें क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। फिलहाल उनकी हिस्ट्री जांची जा रही है कि उनके संपर्क में कितने लोग आए हैं। उनके भी सैंपल लिए जाएंगे।

नर्सों ने आरोप लगाए कि सील करना तो दूर रिपोर्ट आने के बाद क्षेत्र को सैनिटाइज तक नहीं किया जाता। साथ रहने वाली नर्स को क्वारेंटाइन तक नहीं किया। सैंपल लेने के कई दिन बाद रिपोर्ट आती हैं। जबकि स्टॉफ के सैंपल की रिपोर्ट जल्द आनी चाहिए।

फरीदाबाद में चार पुलिसकर्मी समेत कोरोना के 13 नए मरीज

फरीदाबाद में 13 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 4 पुलिसकर्मी व एक मीडियाकर्मी भी शामिल है। पुलिसकर्मियों के कार्यस्थल को सेनिटाइज कराया गया है। संपर्क में आने वाले पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन किया है।
राजधानी एक्सप्रेस में सूरत से आए काराेबारी के बेटे में मिला संक्रमण
रोहतक में गुजरात के सूरत से राजधानी एक्सप्रेस में सफर करके परिवार के 6 सदस्यों का परिवार 15 मई को शहर पहुंचा। सैनी आनंदपुरा निवासी परिवार के सदस्यों ने समझदारी दिखाते हुए शास्त्री नगर के समीप स्थित खुद के खाली घर में सामान रखा और फिर सिविल अस्पताल में जांच कराने के लिए पहंुंच गए। यहां पर सैंपल देने के बाद सभी छह लोगों को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया, उन्हें निगरानी में रखा गया है।

बहादुरगढ़ में 2 साल से किराए पर रहने वाला राजस्थान का मजदूर संक्रमित मिला
बहादुरगढ़ में एक और व्यक्ति की रिपोर्ट कोरेाना पॉजिटिव आई है। वह मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर के गांव मल्हार का रहने वाला है और दो साल से सराय औरंगाबाद में किराये के मकान में रहता है व दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 91 पर पहुंच गई है।