बहादुरगढ़: अभी नहीं खुलेगी सब्जी मंडी, फौजी कैंटीन 22 को खुलेगी, 21 से शुरू होगी बुकिग

बहादुरगढ़. कोरोना संक्रमितों के ठीक होकर घर लौटने के क्रम में शहर पुलिस की ओर से मेन बाजार व आसपास की अन्य कालोनियों के रास्तों को तो बैरिकेडिग हटाकर खोल दिया गया है। लेकिन झज्जर रोड पर सब्जी मंडी के इर्द-गिर्द के रास्ते अभी खुलने के आसार नहीं है। सब्जी मंडी से ही संक्रमण फैला और यहां से ही ज्यादा केस सामने आए। ऐसे में सब्जी मंडी अभी शुरू नहीं होगी। यह एरिया पूरी तरह कोरोना मुक्त होने तक आसपास में बैरिकेडिग रखने का विचार है। पुलिस की ओर से यहां की बैरिकेडिग हटाने का फैसला जिला प्रशासन के आदेश पर ही लिया जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद शहर के कुछ हिस्सों में तो कंटेनमेंट को लेकर इतनी सख्ती नहीं थी, लेकिन सब्जी मंडी के इर्द-गिर्द झज्जर रोड, बादली रोड, परशुराम रोड पर पुलिस ने काफी सख्ती दिखाई। यहां बैरिकेडिग के साथ ही पुलिस की कई टीमें तैनात की गई। पुलिस की ओर से 24 घंटे पहरा दिया जा रहा है।
ज्यादा संक्रमण सब्जी मंडी से ही फैला था। इसलिए सब्जी मंडी को फिलहाल पूरी तरह बंद रखने और आसपास में आवाजाही को रोकने के लिए ही यहां पर सख्ती बरती जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से जैसे ही आदेश आएंगे तो इसे हटाया जाएगा।
बिजेंद्र सिंह, एसएचओ, शहर थाना।

CSD कैंटीन 22 को खुलेगी, 21 से शुरू होगी बुकिग
लॉकडाउन के कारण करीब दो माह से बंद फौजी कैंटीन आर्मी हेड क्वार्टर के आदेश पर स्थानीय प्रशासन से खोलने की अनुमति मिल गई है। कैंटीन 22 मई से खोल दी जाएगी। 21 मई से कैंटीन में बुकिग शुरू की जाएगी। भूतपूर्व सैनिक कैंटीन, बहादुरगढ़ के मैनेजर कैप्टन हरकिशन दलाल ने बताया कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी कोरोना वायरस के सुरक्षा नियमों का कैंटीन में सख्ती से पालन किया जाएगा। ग्राहकों को फेस मास्क लगाना, सैनिटाइज करना, शारीरिक दुरी बनाए रखना एवं आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना जरूरी होगा। बुकिग 21 मई से शुरू की जाएगी। 22 मई से कैंटीन खोली जाएगी। भीड़ नियंत्रित करने के लिए टेलीफोन नंबर 9416841145 पर अपना नाम, आर्मी नंबर, आदि जानकारी लिखवाकर बुकिग दर्ज करवानी होगी। प्रतिदिन 100 ग्राहकों को नंबर दिया जाएगा एवं कैंटीन में आने की तारीख और समय दे दिया जाएगा। दिए हुए समय पर, केवल कार्ड धारक को ही कैंटीन में प्रवेश की अनुमति होगी। कैंटीन का समय सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक रहेगा। बुकिग का समय सुबह 10 बजे से 1:30 बजे तक रहेगा। सामान्य स्थिति होने तक कुछ सामान पर लिमिट भी लगाई जा सकती है। सामान लिमिट में दिया जाएगा ताकि सभी को सामान मिल सके। गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों का पालन न होने पर कैंटीन बंद की जा सकती है। इस बारे में किसी भी प्रकार की कोई भी पूछताछ मोबाइल नंबर 7015791421 पर कार्यालय समय में की जा सकती है। कैप्टन जगबीर मलिक, प्रवक्ता हरियाणा पूर्व सैनिक संघ ने कैंटीन में सामान लेने आने वाले पूर्व सैनिकों और उनके स्वजनों से निवेदन किया कि वे धैर्य बनाए रखें, अपनी बारी का इंतजार करें और कैंटीन स्टाफ से किसी प्रकार की कहासुनी ना करें, ताकि कैंटीन में सामान लेने की कार्रवाई आसानी से, सुगमता से और प्रेमभाव से संपूर्ण हो सके।