प्रदेश के 4 जिलों में खुला पूरा बाजार, 18 में रोस्टर सिस्टम लागू, 12 जगह से लंबे रूटों पर चलीं 65 बसें, लोकल में बंद

  • सरकार ने सभी जिलों में छूट के साथ दी राहत, लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग नहीं की
  • कई जिलों में लोकल रूटों पर आज से कुछ बसें चलने की संभावना

पानीपत. लॉकडाउन 4.0 शुरू हो चुका है। प्रदेश के सभी जिलों में सरकार और जिला प्रशासन की ओर से राहत के तौर पर छूट दी गई है। प्रदेश के 4 जिलों में मंगलवार को कंटेनमेंट जोन को छोड़कर पूरा बाजार खोला गया। वहीं, 18 जिलों में रोस्टर सिस्टम के तहत दुकानें खोली गईं। इस दौरान सभी शहरों के बाजारों में भीड़ उमड़ पड़ी। एकाध जगह को छोड़कर बाकी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं की गई, जो बड़ी लापरवाही है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।
वहीं, छूट मिलते ही सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ गई है, क्योंकि प्रदेश के सभी जिलों में लोकल रूटों पर बसें बंद हैं। इस कारण बाजार में जाने वाला हर आदमी अपना वाहन लेकर पहुंच रहा है। कई शहरों में जाम जैसी स्थिति बनी रही। 12 जिलों से जो बसें लंबे रूटों पर चलाई गई हैं। उन्हें भी पूरी सवारियां नहीं मिल पाई। कई जिलों में लाॅकडाउन-3.0 के नियमों को ही आगे बढ़ाया गया है।

फतेहाबाद : मंगलवार को केवल पंचकूला के लिए बस रवाना हुई और दिल्ली से एक बस में यात्री फतेहाबाद पहुंचे। रोस्टर सिस्टम के अनुसार बाजार सुबह 8 से शाम 6 तक खुले।
भिवानी : पंचकूला और दिल्ली के लिए एक-एक बस भेजी गई। भिवानी में पूरा बाजार सुबह 9 शाम 5 बजे तक खुले।
सिरसा : 2 बसें पंचकूला और ़एक नई दिल्ली के लिए रवाना हुईं। बाजारों की स्थिति पहले जैसे ही रही। सुबह साढ़े 9 से शाम 6 बजे तक राइट-लेफ्ट के हिसाब से दुकानें खुलीं।
हिसार : 3 बसें पंचकूला, जबकि एक दिल्ली भेजी गई। बाजार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुला।
चरखी दादरी : एक बस पंचकूला के लिए भेजी गई। यहां पूरा बाजार खोला गया।
करनाल : सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ऑड-ईवन से खुली दुकानें। लोकल रूटों पर बसें नहीं चली। अम्बाला रूट पर बस चलाई गई है।
अम्बाला : पंचकूला के लिए केवल 3 बसें चलाई जा रही हैं। कैथल और कुरुक्षेत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन न होने पर इस रूट की बसें फिलहाल बंद हैं।
पानीपत : पहले ही तरह दुकानों पर लेफ्ट-राइट नियम लागू रहेगा। बसें बंद रही।
सोनीपत : शहर में तीन दिन एक तरह की दुकानें खुलती हैं, तीन दिन दूसरे सामान की दुकानें खुलती हैं। पूरा बाजार संडे को बंद रहेगा। आज से रोहतक, गोहाना के लिए बसें चलेंगी। लोकल रूटों पर बसें बंद रहेगी।
जींद : जींद में पूरा बाजार खोला गया। यहां से पंचकूला के लिए बसें चल चुकी हैं। आज लोकल रूटों पर बसें चलाई जाएंगी।
पंचकूला : प्रशासन ने पूरा बाजार खोलने की अनुमति दी है। वहीं, यहां से कई रूटों पर बसें भी चलाई जा चुकी हैं।

इन जिलों में खुला पूरा बाजार

भिवानी, हिसार, जींद, पंचकूला।
यहां रोस्टर प्रणाली लागू
फतेहाबाद, सिरसा, चरखी दादरी, अम्बाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, यमुनानगर, पानीपत, करनाल, सोनीपत, नारनौल, रेवाड़ी, रोहतक, बहादुरगढ़, गुड़गांव, फरीदाबाद, मेवात, नूंह।
प्रदेश के 12 जिलों में अभी तक सिर्फ 65 बसें चली हैं। वहीं, लोकल रूटों पर सवारियां मिलने पर बसें चलाई जाएंगी। आज से जींद जिले में लोकल रूटों पर बसें चलाई जा सकती हैं।