नप लॉकडाउन 4.0 में जारी रखेगी सेनिटाइज वर्क, कैंट में अब तक 27 हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड की खपत

  • परिषद के पास एक हजार लीटर दवा का स्टॉक, और जरूरत पड़ी तो एसएमओ ऑफिस से आएगी

अम्बाला. लॉकडाउन 4.0 तक कैंट के सभी बाजारों, कंटेनमेंट जोन और विभिन्न कॉलोनियों में 27 हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड से छिड़काव के साथ-साथ स्प्रे किया जा चुका है। आगे भी सोडियम हाइपोक्लोराइड का स्प्रे और छिड़काव जारी रहेगा।
अभी नगर परिषद कैंट के पास एक हजार लीटर दवा का स्टॉक पड़ा हुआ है। जरूरत पड़ने पर ओर दवा सीनियर मेडिकल आॅफिसर अम्बाला सिटी कार्यालय से लाया जाएगा। नप अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से लड़ने के लिए नप के पास पूरे संसाधन है।
नगर परिषद का यह सारा काम सफाई ब्रांच की ओर से किया जा रहा है। नप अधिकारियों ने बताया कि बाजारों में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव का कार्य दो रोड स्वीपिंग मशीनों के अलावा दो फायर ब्रिगेड और एक ट्रैक्टर पर इंस्टाॅल टंकी के जरिए होता है।
मशीनों के अलावा 50 स्प्रे पंप के जरिए विभिन्न एरिया में किया जा रहा है। स्प्रे करने वाले कर्मचारियों को कोविड-19 की किट दे रखी है जिसे पहन कर वह स्प्रे करने के लिए अलग-अलग जगह पर जरूरत के मुताबिक जाते हैं। इन कर्मचारियों को ज्यादातर ऐसी कॉलोनियों में भेजा जा रहा है जहां से संदिग्ध मामले या खांसी बुखार जैसे केस सामने आते हैं। इसके अलावा कुछ सार्वजनिक स्थल ऐसे हैं जहां पर मशीनों के जरिए दवा का छिड़काव नहीं हो सकता।

हमारी टीम द्वारा सेनिटाइज का काम चल रहा है और आगे भी जारी रहेगा। जहां पर लोगों की डिमांड आती है तो वहां पर स्पेशल दवा का छिड़काव कराया जाता है। अभी तक 27 हजार लीटर हाईपो क्लोराइड दवा की खपत हो चुकी है।
विनोद बैनिवाल, सफाई निरीक्षक, नगर परिषद अम्बाला कैंट।