दिल्ली से लौटा हरिसिंह काॅलाेनी का व्यक्ति और समालखा का आढ़ती कोरोना पॉजिटिव

  • कोरोना का आखिरी केस 8 मई को मिला था, अब 3 दिन में 4 मामले आने से बढ़ी चिंता

पानीपत. जिले में मंगलवार काे दाे और काेराेना पाॅजिटिव के केस मिले हैं। 17 मई काे दिल्ली से लाैटा हरिसिंह कॉलोनी का 35 साल का व्यक्ति अाैर समालखा की सब्जी मंडी का 31 वर्षीय आढ़ती शामिल हैं। ‌हरिसिंह कॉलोनी निवासी दिल्ली से सीधा सिविल अस्पताल में जांच कराने आया था। उसे सिविल अस्पताल के अाइसाेलेशन वार्ड में एडमिट कर दिया था। वहीं रविवार को ही माेबाइल हेल्थ टीम ने समालखा सब्जी मंडी से 37 लोगों के सैंपल लिए थे। इन्हीं में आढ़ती पॉजिटिव मिला है। उसे होम क्वारेंटाइन किया था। दाेनाें काे इलाज के लिए खानपुर अस्पताल भेज दिया है। सीएमअाे डाॅ. संतलाल वर्मा ने बताया कि अाढ़ती की ज्यादा ट्रैवल हिस्ट्री अभी तक नहीं मिली है। अाढ़ती के परिवार के पांच लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। सभी को आयुष्मान अस्पताल में क्वारेंटाइन किया है। वहीं राहत भरी बात यह है कि हाली कॉलोनी और छोटूराम चौक से पॉजिटिव मिले दोनों युवकों के परिजनों की सभी रिपोर्ट निगेटिव मिली हैं जिले में काेरोना का आखिरी केस

8 मई को मिला था। अब पिछले 3 दिन में 4 केस मिलने से चिंता बढ़ गई है।
जिले में अब 5 एक्टिव केस हाे चुके हैं। इन में एक सब्जी मंडी का, दाे मुंबई से अाए, एक समालखा सब्जी मंडी का अाढ़ती अाैर हरिसिंह काॅलाेनी का युवक शामिल है। जिले में अब 38 से बढ़कर 40 केस हाे चुके हैं। इसमें 31 लाेग काेराेना काे हरा चुके हैं ताे वहीं तीन लाेगाेें की माैत भी हाे चुकी है।

126 की सैंपलाें की रिपाेर्ट मिली निगेटिव

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कुल 105 लोगों के सैंपल लैब में भेजे हैं। मंगलवार काे रात 8 बजे तक विभाग को 128 कुल रिपोर्ट ‌मिली है। दो लोग कोरोना पॉजिटिव अाैर 126 निगेटिव मिली हैं। जिले में अब तक कुल 3087 सैंपल अभी तक लिए गए हैं। जिनमें से 3040 की रिपोर्ट निगेटिव मिली।

अब सब्जी मंडी में बढ़ा खतरा

जिले में सब्जी मंडी से जुड़े 4 केस मिल चुके हैं। इसमें 4 मई काे सब्जी मंडी में मिला एक युवक यहां से भाग चुका है, जिसका जयपुर में इलाज चल रहा है। वहीं समालखा के अाढ़ती सहित तीन केसाें का इलाज खानपुर से चल रहा है। विभाग के सामने सबसे बड़ी परेशानी उन लोगों को ट्रेस करने की है जो आढ़ती के संपर्क में आए थे। उन लोगों को ट्रेस करने की काेशिश की जा रही है। लेकिन विभाग काे अभी तक उसकी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है
इधर… एक युवक ने काेराेना काे हराया, अब तक 31 ठीक हाे चुके।

खानपुर काेविड-19 अस्पताल से 18 मई काे देररात एक और केस ठीक हाेकर घर लाैट चुका है। 8 मई काे सब्जी मंडी में फल बेचने वाला 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला था, जिसने काेराेना काे हराया है। विकास ने बताया कि वह 11 दिन में ठीक हुआ है, इसमें डाॅक्टराें और स्टाफ नर्साें की मेहनत व लगन है। वाे हमेशा माेटिवेट करते थे। उसने बताया कि खानपुर में उसके दाे सैंपल हुए थे, दाेनाें की रिपाेर्ट निगेटिव मिली थी। फरवरी में ही वह पानीपत में अाया था। वहीं तीन साथियाें के साथ एक कमरे में रहता था। उसने बताया कि सैंपल देने के बाद वाे कही भी नहीं गया था। कमरे में एक साइड में सबसे दूर रहता था।