कुरुक्षेत्र में महिला की 1 दिन बाद रिपोर्ट निगेटिव आई तो घर भेजा, अब मां-बेटे समेत 6 संक्रमित

  • प्रदेश में एक दिन में सामने आए 25 नए संक्रमित

पानीपत. प्रदेश में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को 25 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें फरीदाबाद में 7, गुड़गांव व कुरुक्षेत्र में 6-6, सोनीपत व पानीपत में 2-2, जींद, झज्जर में 1-1 मरीज मिला है। कुरुक्षेत्र में बुधवार को 6 केस पॉजिटिव मिले। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। अधिकतर की ट्रैवल हिस्ट्री है। सेक्टर-3 में एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला। वह गाजियाबाद से लौटा था। वहीं, आजादनगर में 52 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली। उक्त महिला 18 मई को अहमदाबाद से लौटी थी, जबकि लक्ष्मण कॉलोनी में एक महिला की दोबारा रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। उसके 15 साल के बेटे की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।
इस महिला की पहले 13 मई को पंचकूला से रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी, लेकिन एक दिन बाद रिपोर्ट निगेटिव होने पर अस्पताल की बजाय घर पर आइसोलेट किया था। अब उसका बेटा भी संक्रमित मिला। वहीं, दोपहर बाद गांव अजराना के दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले। उक्त दोनों 2 दिन पहले आंध्र प्रदेश से लौटे थे। बता दें कि इससे पहले कुरुक्षेत्र के रिकाॅर्ड में 3 ही कोरोना पॉजिटिव थे, जबकि कुरुक्षेत्र के अब तक कुल 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल चुकी है। डीसी धीरेंद्र खड़गटा के मुताबिक फिलहाल जिले में 6 एक्टिव केस हैं। पहले के तीनों केस स्वस्थ हैं। कुरुक्षेत्र में अब 4 नए कंटेनमेंट जोन बनाए हैं, जबकि तीन कंटेनमेंट जोन पहले से हैं।

पानीपत में 2 पाॅजिटिव केस मिले
पानीपत में दाे और काेराेना पाॅजिटिव के मामले मिले हैं। बुधवार काे एक फर्म का 25 वर्षीय कैशियर और दिल्ली से आई 32 साल की महिला पाॅजिटिव मिली है।
फरीदाबाद में 13 नए संक्रमित मिले
फरीदाबाद में अपराधों में शामिल दो आरोपियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद फरीदाबाद की 3 कोर्ट और उनके दर्जनभर कर्मचारियों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। जिले में बुधवार को 13 नए केस मिले हैं। इनमें कुछ पुराने मरीजों के संपर्क में आए थे।

गुड़गांव में 6 और चपेट में आए
गुड़गांव में बुधवार को कोरोना वायरस के छह नए पॉजिटिव मामले मिले। अब तक पॉजिटिव मिले मामलों की कुल संख्या 226 पहुंच गई। हालांकि बुधवार को भी 13 पेशेंट स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए। गत मंगलवार को मिले पॉजिटिव केसों में एडीसी के ड्राइवर और गनमैन भी शामिल।
इधर, सोनीपत में बुधवार को दो कोरोना संक्रमित मिले। किशोरा गांव की 9 साल की लड़की व कुंडली की 51 वर्षीय महिला। बच्ची व उसके परिजन 18 मई को ही घर लौटे थे। जबकि महिला कोरोना संक्रमित के संपर्क में आई।

कैंसर पीड़ित अग्रोहा में भर्ती गांव पेगा के कोरोना मरीज की मौत
हिसार के अग्रोहा कोविड 19 हाॅस्पिटल में दाखिल जींद के पेगा गांव के कोरोना मरीज की देर रात 10 बजे मौत हो गई, जिसे मंगलवार को ही अस्पताल में दाखिल कराया गया था। वह कई दिन से हिसार के निजी अस्पताल में कैंसर का इलाज करा रहा था। पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे अग्रोहा में दाखिल कराया गया था। वह आईसीयू में एडमिट था। शव को पोस्टमार्टम के लिए डेड हाउस रखा दिया गया है। जींद वासी पुलिस कर्मी कैंसर पेशेंट था। पिछले दो माह से मुंबई में इलाज करा रहा था। इसके बाद वह हिसार इलाज के लिए एक निजी अस्पातल में दाखिल हुआ था। यहां उसका सैंपल लिया गया। रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद 19 मई को उसे स्वास्थ्य विभाग की कोविड हाॅस्पिटल में ट्रांसफर कराया था। यहां हालत गंभीर होने के कारण उसे आईसीयू में भर्ती भेज दिया गया था। देर रात अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि कर दी है।