कर्मचारी ने पान खाकर थूका पीक, एसडीएम ने डंडे के बल पर धुलवाई सड़क, 1500 का जुर्माना भी लगाया

महाराजगंज. कोरोनावायरस महामारी को रोकने के लिए 31 मई देशव्यापी लॉकडाउन है। इस दौरान घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना आवश्यक है। वहीं, पान-तंबाकू खाकर थूकना मना है। ऐसा करने पर जुर्माना लग सकता है। लेकिन, लोग मानने को तैयार नहीं है। कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में सामने आया है। यहां नौतनवा कस्बे में रोडवेज कर्मचारी ने पान खाकर पीक सड़क पर थूक दिया। यह देख एसडीएम ने उसे फटकार लगाई और 1500 रुपए जुर्माना भी लगाया। इतना ही नहीं, एसडीएम ने उसी कर्मचारी से पान की पीक धुलवाकर साफ कराया। एसडीएम की यह कार्रवाई इलाके में चर्चा का विषय बन गई है। 

नौतनवा एसडीएम जसधीर सिंह कस्बे के गांधी चौक के पास रूटीन चेकिंग कर रहे थे। इतने में एक रोडवेज डिपो के बाबू ने बाइक से राह चलते सड़क पर थूक दिया। जिस पर एसडीएम की नजर पड़ गई और उन्होंने बाबू को रोक लिया। इसके बाद एसडीएम ने उन्हें नियम का पाठ पढ़ाते हुए कड़ी फटकार लगाई और रोडवेज बाबू से ही उक्त स्थान को अच्छी तरह से साफ कराया और जुर्माने के तौर पर 1500 सौ रुपए का चालान भी काटा। 

एसडीएम ने सड़क पर थूकने वाले बाबू को भविष्य में इस तरह की हिमाकत नहीं करने की चेतावनी भी दी। एसडीएम द्वारा सरकारी कर्मचारी पर की गई इस कार्रवाई की सभी प्रशंसा कर रहे हैं । वहीं, डीएम उज्जवल कुमार ने बताया कि जो भी लॉक डाउन का उल्लंघन करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।