अब राजस्थान भी जाएंगी हरियाणा रोडवेज की बसें, दो रूट पर बसों को जाने की मिली मंजूरी 

  • हरियाणा में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या पहुंची 969
  • फरीदाबाद में अॉड-ईवन के हिसाब से खुली दुकानें

पानीपत. हरियाणा में लॉकडाउन फेज-4 का दूसरा दिन है। हरियाणा से राजस्थान जाने वाले लोगों के लिए एक राहत की बात है कि राजस्थान सरकार ने हरियाणा रोडवेज की बसों को राजस्थान में जाने की अनुमति दे दी है। ऐसे में दो रूट पर अब हरियाणा रोडवेज की बसें जल्द चलाई जाएंगी। अब हिसार से अजमेर और गुड़गांव से जयपुर के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें जाएंगे। बता दें कि हरियाणा में रोडवेज बसें शुरू हो गई हैं, दिल्ली से भी बसें अलग-अलग जिलों में आ और जा रही हैं। हरियाणा सरकार ने अंतरराज्यीय परिवहन व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए उन राज्यों को लिखा था, जहां-जहां हरियाणा रोडवेज पहले भी जाती है। धीरे-धीरे दूसरे राज्यों से भी अनुमति मिलने की उम्मीद है। फिलहाल हरियाणा रोडवेज में टिकट बुकिंग अॉनलाइन माध्यम से ही हो रही हैं।

फरीदाबाद में 56 दिन बाद मार्केट ऑड ईवन फॉर्मूले से खुली

फरीदाबाद में लॉकडाउन लागू होने के 56 दिन बाद बुधवार को मार्केट खुली। शहरी स्थानीय निकाय के आदेश के बाद प्रशासन ने मार्केट खोलने का निर्णय लिया है। मार्केट में दुकानें ऑड ईवन तरीके से खोली गई। साथ ही सुरक्षा के सभी उपायों का भी पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम की टीमें नियमित रूप से इसकी जांच भी करेंगी। सरकार के आदेश के अनुसार मार्केट में एक दिन में केवल 50 फीसदी ही दुकान खोली जाएगी।

फरीदाबाद से पहली बस गुड़गांव के लिए रवाना

लॉकडाउन के बाद बुधवार को फरीदाबाद रोडवेज का पहिया दौड़ना शुरू हुआ। बल्लभगढ़ डिपो से एक बस सुबह 7.30 बजे गुड़गांव के लिए चली। यही बस शाम 4.30 बजे गुड़गांव से बल्लभगढ़ के लिए वापस आएगी। इस बस में उन्हीं यात्रियों को बैठने की अनुमति दी गई, जिन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक कराया था। अधिकारियों का कहना है कि जैसे-जैसे हालात सामान्य होते जाएंगे अन्य रूटों पर भी बसें शुरू की जाएंगी। रोडवेज के जीएम राजीव नागपाल के अनुसार राज्य सरकार के आदेश के बाद रोडवेज की बसें धीरे-धीरे विभिन्न रूटों पर चलाई जाएंगी।

हरियाणा में मरीजों का आंकड़ा 969 पहुंचा

  • सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 220, फरीदाबाद में 163, सोनीपत में 144, झज्जर में 90, नूंह में 65, अंबाला में 42, पलवल में 40, पानीपत में 40, पंचकूला में 25, जींद में 21, करनाल में 20, रोहतक में 12, महेंद्रगढ़ में 10, रेवाड़ी में 9, सिरसा, फतेहाबाद, व यमुनानगर में 8-8, हिसार में 9, भिवानी में 6, कैथल में 5, चरखी-दादरी में 6, भिवानी में 3 संक्रमित मरीज हैं। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।

  • प्रदेश में अब कुल 627 मरीज ठीक हो गए हैं। इनमें गुरुग्राम में 114, फरीदाबाद में 86, सोनीपत में 100, नूंह में 60, झज्जर में 60, अंबाला में 40, पलवल 36, पानीपत में 31, पंचकूला में 24, जींद में 15, करनाल में 9, यमुनानगर में 8, सिरसा में 8, रोहतक में 4, महेंद्रगढ़ में 4, भिवानी में 4, हिसार में 3, कैथल में 3, कुरुक्षेत्र में 2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होकर घर लौट चुका है। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं।