शटर डाउन के बाद शराब तस्करों का चलता है काम, पुलिस ने पकड़ने को चलाया अभियान

  • करनाल में भी अपने स्तर पर शराब रिकॉर्ड को किया जा रहा चेक

करनाल. अवैध शराब का काराेबार रूक नहीं रहा है। सोनीपत जिले में जहां शराब चोरी का मामला गर्माया हुआ है, वहीं करनाल पुलिस ने भी अवैध शराब पर कार्रवाई कर दी है। सभी थाना व चौकी प्रबंधकों के कब्जे में रखी शराब का रिकॉर्ड चेक किया जा रहा है। कहीं सोनीपत केस के करनाल से भी तार न जुड़ जाए। करनाल पुलिस की तरफ से नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 13 मई से 17 मई तक जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में जिला पुलिस द्वारा करीब 625 बोतल, 1 पव्वा अवैध शराब, 330 किलोग्राम लाहन बरामद किया गया है।
17 मई को डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की टीम द्वारा सहायक उप निरीक्षक देवेंद्र सिंह की अध्यक्षता में मुख्य सिपाही सतीश कुमार, मुख्य सिपाही जंगशेर व सिपाही आन्नद कुमार ने मिलकर सूचना के आधार पर रेड मारकर आरोपी शुभम उर्फ काला वासी गांव कालरम को उसके घर से 40 पेटी अवैध देसी शराब सहित काबू किया गया। इसमें 480 बोतल बरामद हुई। आरोपी रणधीर वासी स्टौंडी को कालरम के एरिया से 10 बोतल अवैध शराब सहित काबू किया। आरोपी राजकुमार वासी गांव रतनगढ़ को नजदीक जिला जेल फार्म करनाल से 27 पव्वे अवैध शराब सहित काबू किया गया। आरोपी श्रवण कुमार वासी वार्ड-1 काटजू नगर को नियर गुरुद्वारा पुलिया किला तरावड़ी से 12 बोतल अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ लॉकडाउन की उल्लंघना करने व अवैध शराब बेचने के जुर्म में आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।
निसिंग के फतेहगढ़ से अवैध शराब के साथ आरोपी काबू
निसिंग | कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के तीसरे फेज में शराब के ठेके खोलने की मंजूरी दी गई थी। इसके बावजूद भी अवैध शराब की सप्लाई का कार्य जोरों पर चल रहा है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार शाम करीब 7 बजे निसिंग एरिया के गांव फतेहगढ़ से एक व्यक्ति को अवैध शराब की 10 बाेतलों के साथ काबू किया है। पुलिस के अनुसार गश्त के दौरान गांव फतेहगढ़ के प्राइमरी स्कूल के पास सिंद्र वासी फतेहगढ़ अपने हाथ में सफेद रंग का कट्टा लेकर जा रहा था। चेकिंग करने पर कट्टे से 10 अवैध शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। पुलिस ने आरोपी पर आबकारी अधिनियम व लॉकडाउन का उल्लंघन करने का केस दर्ज कर लिया है।