युवक को ऑस्ट्रेलिया की बजाए बैंकॉक भेजकर 6.30 लाख हड़पे, तीन नामजद

यमुनानगर. युवक काे ऑस्ट्रेलिया की जगह बैंकाक भेज लाखों रुपए हड़पने के आरोप में थाना छछरौली पुलिस ने तीन लोगों को धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में नामजद कर कार्रवाई शुरू कर दी।
छछरौली के तेलियान मोहल्ला निवासी सिमरनजीत सिंह ने बताया कि वह पढ़ाई पूरी कर रोजगार की तलाश में था। उसकी मुलाकात छछरौली में रोहित के घर पर उसके नारायणगढ़ के रिश्तेदार सचिन व पवन से हुई। उन्होंने कहा कि वह रोजगार दिलाकर युवाओं को विदेश भेजते हैं। उसे भी विदेश भेज देंगे, लेकिन उससे पहले कुछ पैसे देने होंगे। आरोपियों ने ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर पहले अगस्त-2019 में 30 हजार नकद लिए। जनवरी-2020 में 15 हजार और नकद लिए। आरोपी सचिन ने कहा कि कंपनी के खाते में तीन लाख और डाल दें। इस पर रोजर आवर संस पंजाब नेशनल बैंक ब्रांच चंडीगढ़ में तीन लाख रुपए डलवाए। यह तीन लाख उसने रिश्तेदार के खाते से डलवाए।
इसके बाद आरोपी ने कहा कि खाता कंपनी का है और मुझे वीजा भी दिखाया। इसके बाद दोबारा टिकट के नाम पर तीन लाख नकद मांगे और कहा कि इस राशि में इंश्योरेंस, होटल बुकिंग व टैक्सी बुकिंग शामिल है। इस प्रकार आरोपी ने कुल 6.30 लाख की रकम ली और ऑस्ट्रेलिया कहकर बैंकॉक भेज दिया। आरोपियों ने पूछने पर कहा कि बैंकॉक से दो दिन बाद ऑस्ट्रेलिया फ्लाइट जाएगी, लेकिन बैंकॉक जाने के बाद कोई फेक टिकट भेज दी। इससे उसे बैंकॉक से आस्ट्रेलिया नहीं जाने दिया गया।
परेशान होकर वह भारत वापस लौट आया। आरोपी सचिन से संपर्क करने पर टालमटोल करने लगा। जिस पर शिकायत थाना छछरौली पुलिस को दी। छछरौली पुलिस ने नारायणगढ़ के सचिन, पवन व उनके साथी रमन पर धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया।