बारात में 50 लोग ले जाने की छूट दिल्ली भी रोज जाएंगी रोडवेज बस

  • बारात में 50 लोग ले जाने की छूट दिल्ली भी रोज जाएंगी रोडवेज बस

रोहतक. लाॅकडाउन 4.0 काे लेकर प्रशासन ने नई रियायतों की घोषणा कर दी है। हालांकि अधिकतर रियायतें वही हैं जो लॉकडाउन 3.0 में लोगों को मिल रही थीं। वहीं इनमें कुछ इजाफा भी किया है। रोडवेज की बस सेवा आज से प्रदेश के जिलों के अलावा अन्य प्रदेशों के लिए भी आमजन के लिए शुरू होंगी। टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग की शर्त को हटा लिया गया है। अब लोगों को टिकट काउंटर पर ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए टिकट मिल सकेगी। हालांकि किसी रूट पर बस को तभी भेजा जाएगा जब उस रूट की कम से कम 25 सवारियां हों। वहीं धार्मिक स्थलों के कपाट फिलहाल आमजन के लिए बंद ही रखने के फैसले के साथ कुछ रियायत भी मिली हैं। ये शादी विवाह समारोह से जुड़ी हैं। अब बारात ले जाने की छूट दी गई है। लेकिन इसमें 50 से ज्यादा बाराती शामिल नहीं हो सकते। सभी को मास्क पहनना होगा।
इसके अलावा प्रशासन ने बाजारों के खुलने और बंद होने की टाइमिंग में कोई फेरबदल नहीं किया है। प्रशासन की ओर से शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इस दौरान लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। केवल प्रशासन की ओर से मंजूरी वाले वाहन की सड़क पर आ सकेंगे। लॉकडाउन 4.0 के दौरान जिला के सभी स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे और सभी शॉपिंग मॉल, जिम, रेस्टोरेंट आदि भी बंद रहेंगे। जिले में सभी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध जारी रहेगा।
अभी दुकानों के समय में कोई बदलाव नहीं : डीसी
कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षात्मक बैठक की गई है। इसमें जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंत्रणा कर तय किया गया है कि सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। सभी दुकानों को पहले से जारी की गई हिदायत के अनुसार ही खोला व बंद किया जाएगा। – आरएस वर्मा, डीसी, रोहतक।
अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई : एसपी
जिला पुलिस लगातार लोगों की सुरक्षा में लगी हुई है। किसी भी प्रकार की अफवाह पर सख्ती के साथ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस के जवान लगातार लोगों को कोविड-19 के बचाव के उपायों के बारे में जागरूक कर रहे हैं और पुलिस की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। – राहुल शर्मा, एसपी, रोहतक।
पीजीआई का 14जे एंट्री गेट आम जनता के लिए बंद, 15 कॉलोनियों के लोगों को दिक्कत
रोहतक | पीजीआई के अंदर बढ़ रहे ट्रैफिक और आउटसाइडर्स की आवाजाही रोकने के लिए सोमवार को मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. रोहतास यादव ने आदेश जारी कर ब्वॉयज हास्टल के समीप स्थित 14जे के एंट्री व एक्जिट गेट को आम जनता के आवागमन के लिए बंद कर दिया है। सोमवार दोपहर से यह व्यवस्था लागू कर दी गई। आदेश जारी होते हुए चीफ सिक्योरिटी आफिसर मेजर नीरज शर्मा ने 14 जे गेट पर ड्यूटी पर मौजूद गाड‌र्स को आदेश दिया कि इस गेट को आम जनता के लिए बंद कर दिया जाए। इस गेट से सिर्फ मेडिकल स्टाफ का कर्मचारी और उसके परिजनों को आईकार्ड दिखाने के बाद ही आवागमन करने दिया जाए। 14 जे गेट बंद होने के बाद अब प्रीत विहार, जनता कालाेनी, न्यू चिन्योट कालाेनी, श्रीनगर कालेानी, चावला कालाेनी, काठमंडी, शिवाजी कालाेनी, ओल्ड हाउसिंग बोर्ड, अंबेडकर नगर, शीतल नगर, कमला नगर, न्यू विजय नगर, विजय नगर, सुनारिया चौक, एकता कालोनी के लोगों को अब मेडिकल मोड़ से घूमकर पीजीआई में जाना होगा।
हर यात्री की होगी जांच
मंगलवार से प्रदेश के विभिन्न जिलों और दूसरे राज्यों के लिए न्यू बस स्टैंड से बसों का संचालन किया जाएगा। जिस रूट पर 25 यात्री होंगे फौरन उस रूट के लिए बस रवाना कर दी जाएगी। यात्रियों की थर्मल स्कैनर से जांच की जाएगी।
-बृजेंद्र हुड्‌डा, रोडवेज महाप्रबंधक