नई सब्जी मंडी में कंटेनमेंट जोन छोड़ बाकी खोलने पर आढ़ती असहमत, जांच रिपोर्ट निगेटिव का हवाला दे पूरी मंडी खाेलने का रखा प्रस्ताव

  • अभी दो दिन और बंद रहेगी नई सब्जी मंडी, डीसी ने देर शाम निरीक्षण कर हालात का लिया जायजा

रोहतक. कंटेनमेंट जोन को छोड़ बाकी नई सब्जी मंडी मंगलवार से खोलने पर जिला प्रशासन ने अपनी स्वीकृति दे दी। लेकिन आढ़ती एसोसिएशन ने इस पर असहमति जताई। साथ ही कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने का हवाला देते हुए पूरी मंडी खोलने का प्रस्ताव दिया। इस पर प्रशासन तैयार नहीं हुआ। लिहाजा अभी कम से कम दो दिन और नई सब्जी मंडी बंद रहेगी।
मंडी सेक्रेटरी दीपक लोहचब ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद नई सब्जी मंडी में दुकान नंबर 1 से 29 तक और दूसरी लेन की दुकान नंबर 34 व 39 सहित मासाखोरों के एक नंबर शेड को कंटेनमेंट जोन घाेषित कर दिया गया है। सोमवार को पूरी स्थिति पर विचार विमर्श के बाद जिला उपायुक्त आरएस वर्मा के आदेश से बाकी सब्जी मंडी को मंगलवार से खोलने की तैयारी थी। इसकी सूचना आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों को दे दी गई। लेकिन वे आधी मंडी की दुकानें खोलने पर वे सहमत नहीं हुए। इसीलिए कम से कम दो दिन मंडी और बंद रहेगी।
कोरोना को लेकर कराई गई जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद पूरी सब्जी मंडी खुलनी चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। जिला प्रशासन कंटेनमेंट जोन छोड़कर बाकी मंडी खोलना चाहता है। लेकिन यह संभव नहीं है। क्योंकि आधी मंडी खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भीड़ बढ़ने की वजह से कर पाना कठिन हो जाएगा। ऐसे में एसोसिएशन की ओर से अधिकारियों को बता दिया गया है कि आधी अधूरी नहीं, जब भी खुले नई सब्जी मंडी को पूरा खोला जाए। -सोनू छाबड़ा, प्रधान आढ़ती एसोसिएशन नई सब्जी मंडी।