ऑड-ईवन के विरोध में निसिंग के दुकानदारों ने सौंपा ज्ञापन

  • दुकानदारों ने सुबह 9 से शाम 5 बजे तक दुकानें खुलवाने की मांग उठाई

करनाल. काेविड-19 के संक्रमण के कारण लॉकडाउन के तीसरे चरण में बाजार में दुकानें खोलने की छूट दी गई थी। जिससे बाजारों में बड़ी संख्या में भीड़ होनी शुरू हो गई। भीड़ काे कंट्रोल करने के लिए प्रशासन ने बाजार में दुकानें ऑड-ईवन प्रणाली के हिसाब से खोलने की अनुमति दी थी। इसका विरोध करते हुए निसिंग के कई दुकानदारों ने सोमवार को उपतहसील कार्यालय में आॅड-ईवन के विरोध व प्रतिदिन 9 से 5 सभी दुकानें खोलने के लिए नायब तहसीलदार के ज्ञापन सौंपा। दुकानदारों में जयप्रकाश शर्मा, राजेश कुमार हैप्पी, सुरेंद्र कश्यप, दिनेश गोयल, आनंद, सतीश, संदीप, ईश्वर, रामपाल शर्मा, रोशन, बालकृष्ण शर्मा, राममेहर, कृष्ण, दर्शन व सुशील का कहना है कि लॉकडाउन के दाैरान कुछ तो पहले ही कारोबार ठप हो गया है। इसके साथ ही ऑड-ईवन प्रणाली के तहत दुकानें खोलने पर एक दुकानदार का तीसरे दिन दुकान खोलने का नंबर आता है। एक दुकान पर एक समय में 2 से ज्यादा ग्राहक होने पर नपा द्वारा जुर्माना किया जा रहा है।

ऐसे में दुकान पर काम कम है, लेकिन किराएदार किराया पहले की तरह पूरा वसूल रहे हैं। जिससे दुकान चलाने में परेशानी हो रही है। ऐसे में सभी दुकानदारों को अपने घरों का खर्च चलाना भी मुश्किल हो रहा है। उनका यह भी कहना है कि सभी दुकानदार प्रशासन के नियमों व लॉकडाउन का पालन कर दुकानों पर कार्य कर रहे हैं। दुकानदाराें ने नायब तहसीलदार व ड्यूटी मजिस्ट्रेट रामकुमार काे ज्ञापन दिया। नायब तहसीलदार ने दुकानदारों को कहा कि सोशल डिस्टेंस को मेनटेंन रखते हुए 4 से 5 दुकानदार अपनी समस्या बताएं। इसके बाद देर शाम तक थाना निसिंग में थाना प्रभारी रामफल, नायब तहसीलदार रामकुमार व 5 दुकानदारों के बीच इसी बात को लेकर बैठक चली। सभी दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि सभी दुकानों को प्रतिदिन 9 से 5 बजे तक खोला जाए। दुकानदार स्वयं ही सोशल डिस्टेंस व मास्क लगाकर नियमों का पालन करके ही कार्य करेंगे।
प्रशासन को मांगें करवा दी हैं अवगत : रामकुमार
निसिंग के दुकानदारों ने ऑड-ईवन प्रणाली का विराेध करते हुए दुकानों को प्रतिदिन 9 से 5 बजे तक खोलने के बारे में ज्ञापन सौंपा है। जिसके बारे में दुकानदारों की कमेटी के मेंबरों के साथ बैठक भी की। जिला प्रशासन को दुकानदाराें की मांगाें को लेकर अवगत करवा दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से जो निर्देश दिए जाएंगे, उसके हिसाब से ही कार्य किया जाएगा।
रामकुमार, नायब तहसीलदार व ड्यूटी मजिस्ट्रेट, निसिंग