उत्तमनगर में फोन पर होगी होम डिलीवरी, प्रशासन ने सामान पहुंचाने के लिए सप्लायर किए नियुक्त

रेवाड़ी. शहर के उत्तम नगर में जिले का 9वां कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद सोमवार केा छठा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। इसमें कॉलोनियों के साथ ही एक गांव व ढाणी को शामिल किया गया है। उत्तम नगर की 3 किलोमीटर की परिधि को कोविड-19 पॉजिटिव केस मिलते ही कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कंटेनेमेंट जोन घोषित कर किया है।
11 स्थानों को किया बफर जोन घोषित
अन्य 11 स्थानों को बफर जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन में उत्तम नगर के साथ ही झाबर सिंह की ढ़ाणी, इन्द्र नगर, शिव नगर पार्ट-2, गांव झांझनवास शामिल हैं। जोन को पूरी तरह सील करने के आदेश दिए हैं, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। कन्टेनमेंट जोन को पूरी तरह सेनिटाइज करने, संभावित के सैंपल लेने, आईएलआई खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि के मरीजों के सैंपल लेने, डोर-टू-डोर थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं। एहतियात के तौर पर गांव कालाका, गांव माढिय़ा कलां, पूरन नगर, सनसिटी, घीसा की ढ़ाणी, विजय नगर, सैैक्टर-4, जैन सभा (तुर्कियावास रोड) गांव खलीलपुरी, पुलिस लाईन दिल्ली रोड, पीवरा की ढाणी क्षेत्र को बफर जोन में शामिल किए गए हैं।
ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए कंटेनेमेंट जोन में सभी संबंधित विभागों की ड्यूटी सुनिश्चित कर दी गई है। प्रद्युमन कुमार पीजीटी रावमावि माजरी 9416322735 सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक, शिव सागर पीजीटी रावमावि माजरी 9466677850 दोपहर 2 बजे से रात 10 बजे तक तथा लख राम पीजीटी रावमावि लाला 9813601052 रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक ड्यूटी मजिस्टे्रट नियुक्त किए गए हैं। पुलिस प्रभारी अधिकारी एसएचओ मॉडल टाउन बिजेंद्र कुमार 7056666122 तथा पुलिस प्रभारी एसएचओ सदर मनोज कुमार 7056666123 होंगे। कंटेनेमेंट व बफर जोन के ओवरऑल प्रभारी अधिकारी एसडीएम रेवाड़ी होंगे।
कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग जारी

  • उत्तम नगर कंटेनमेंट जोन से कॉन्टेक्ट आधार पर 6 सैंपल लिए गए हैं । इसके अतिरिक्त एहतियात के तौर पर दूसरे प्रदेशों से आए 16 नागरिकों के सैंपल लिए गए हैं।
  • कंटेनमेंट जोन मामड़िया अहीर में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 71 सैंपल लिए गए हैं। 13 और के सैंपल लिए जा रहे हैं, इसके अतिरिक्त आईएलआई के आधार पर 54 सैंपल लिए जाएंगे। इन सबकी हैल्थ डिपार्टमेंट ने पहचान कर ली है।
  • खटावली कंटेनमेंट जोन से कोविड पॉजिटिव से संबधित कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर अभी तक 55 सैंपल लिए गए थे, इनमें से 52 की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है और 3 की रिपोर्ट का इंतजार है। आईएलआई के आधार पर लिए गए 20 सैंपल में से 7 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और 13 की रिपोर्ट का इंतजार है।
  • रतनथल कंटेनमेंट जोन से कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 36 के सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है।