10 वर्ष से कम आयु के बच्चों व 60 से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलने दें

  • सेका गांव में 1000 सप्लीमेंट्री फूड के पैकेट व 200 मास्क किये वितरित

महेंद्रगढ़. जेआरसी सब कमेटी के चेयरमैन सुनील दत्त तथा वाइस चेयरमैन नसीबसिंह के मार्गदर्शन में शिक्षा विभाग ने ‘रेडक्रॉस का अभियान, बुजुर्गों का सम्मान’ के तहत रविवार को सेका गांव में बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों को 200 मास्क व 1000 प्रोटीन के पैकेट वितरित किये।
जेआरसी को-ऑर्डिनेटर टेकचंद यादव के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में सेका में ग्राम पंचायत के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने लोगों को कोरोना महामारी से बचने के लिए लॉकडाउन के समय घरों में ही रहने, दो गज की दूरी बनाए रखने, चेहरे पर मास्क लगाने व हाथों को बार-बार साबुन से धोने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों तथा 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलने दें। चूंकि इनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होती है, इसलिए उनमें इसका संक्रमण तेजी से फैलता है।
सरपंच उषा यादव ने ग्रामवासियों को समझाते हुए कहा कि कोविड-19 एक महामारी है जिससे भारत ही नहीं, अपितु पूरा विश्व प्रभावित है। हम सभी को सावधानी रखनी बहुत जरूरी है। घर से बाहर जाते समय सभी अपने चेहरे को मास्क से ढकें। सरपंच पति डॉ. अनिल यादव ने जेआरसी काउंसलर्स को मनरेगा में कार्य करते हुए लोगों से मिलवाया और उन्हें मास्क व पोषक आहार के पैकेट वितरित किए। ब्रिगेड ऑफिसर सूबेसिंह एवं संजय योगी ने उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने को कहा। इस मौके पर जेआरसी सूबेसिंह, डॉ. हंसराज गुर्जर, मुकेश वर्मा, त्रिभुवन वर्मा, संजय योगी, भूपसिंह, कंवर सिंह, वीरेंद्र, रामकिशन समेत कई ग्रामीण भी मौजूद रहे।