रेवाड़ी से आए काेविड-19 संदिग्ध की रिपाेर्ट आई निगेटिव

महेंद्रगढ़. सेहलंग राेड नई विकसित हाे रही काॅलाेनी से स्वास्थ्य विभाग की टीम एक युवक काे काेविड-19 संदिग्ध हाेने पर शनिवार अल सुबह उपचार के लिए भर्ती किया था। शनिवार ही देर रात उसका रेवाड़ी में काेराेना टेस्ट के लिए लिया गया सैंपल निगेटिव हाेने की पुष्टि हुई। हालांिक रविवार भी स्वास्थ्य िवभाग की तरफ से इस युवक के संबंध में काेई जानकारी नहीं दी गई, लेकिन बताया जा रहा है िक यह युवक अभी जिला मुख्यालय नारनाैल में काेविड-19 के लिए बनाए गए अस्पताल में उपचाराधीन है।
शनिवार अल सुबह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें काे सूचना मिली कि महेंद्रगढ़ के माजरा चुंगी से सेहलंग राेड पर एक युवक काेराेना संदिग्ध है। विभाग के अधिकारियाें ने इस युवक काे एंबुलेंस से जिला मुख्यालय पर बनाए गए काेविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि यह युवक रेवाड़ी के गांव प्राणपुरा का है। जाे महेंद्रगढ़ में सेहलंग राेड पर नई विकसित हाे रही एक काॅलाेनी में किराए पर रह रहा था। लाॅकडाउन के चलते यह रेवाड़ी में ही अपने गांव में रह रहा था। उसे स्वास्थ्य जांच के लिए कहा गया था। 13 मई काे रेवाड़ी में अपनी जांच कराई थी। साथ ही काेराेना की जांच के िलए सैंपल दिया था। रेवाड़ी में चिकित्सकों ने उसे हाेम क्वारेंटाइन कर दिया था। युवक की यदि मानें ताे उसने 15 मई काे अपनी जांच कराई थी। रेवाड़ी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें ने 16 मई की रात काे इसकी खबर नारनाैल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें काे दी। रेवाड़ी से विभाग के अधिकारियाें की सूचना पर शनिवार अल सुबह करीब तीन बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ माजरा चुंगी के निकट उसके अावास पहुंचकर उसे एंबुलेंस से नारनाैल काेविड-19 अस्पताल में उपचार के लिए ले गई थी। शनिवार देर रात इस युवक के रेवाड़ी में लिए गए सैंपल की रिपाेर्ट निगेटिव अाई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहत की सांस ली।

माेहल्ला महायचान में मिले पॉजिटिव युवकाें का अाज दाेबारा हाेगा टेस्ट : शहर के वार्ड नंबर 13 निवासी एक युवक 10 मई काे कोरोना पाॅजिटिव मिला था। युवक अपने बीमार पिता को इलाज के लिए 2 मई काे परमिशन लेकर िदल्ली गया था। जहां वह कोरोना से संक्रमित हो गया। पांच छह मई काे हलका बुखार, खांसी जुखाम अादि की शिकायत हुई। उसने सात मई काे अपना व अपने पिता का काेराेना टेस्ट कराया। 10 मई काे टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद मोहल्ला सहित पूरे जिले में हड़कंप मच गया। वहीं उसके पिता की रिपोर्ट निगेटिव अाई। इसके बाद प्रशासन सकते में अा गया। पूरे माेहल्ले काे सील कर दिया गया। साथ ही 18 लाेगाें के सैंपल िलए गए। जिन 18 लाेगाें के सैंपल लिए गए थे, उनमें से एक युवक जाे सामान्य अस्पताल में अस्थाई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लगा हुअा था, वाे पाॅजिटिव मिला। स्वास्थ्य विभाग ने इस युवक काे भी काेविड-19 अस्पताल में भर्ती कर दिया था। अब इन दाेनाें युवकाें काे अस्पताल में करीब एक सप्ताह बीत गया है। विभाग के अधिकारियाें की माने ताे अब इन युवकाें का साेमवार काे दाेबारा सैंपल िलया जाएगा। उसके बाद जाे रिपार्ट अाएगी, उसके आधार पर कर्रवाई होगी।