बाजार बंद के बावजूद रविवार को खुली थी दुकानें, नप ने की सील, दुकानदार ने कान पकड़ मांगी माफी, मगर ईओ नहीं माने

  • पहले बिना नंबर के और रविवार को बंद के शेड्यूल के बावजूद दो दुकानें खुली मिलीं

रेवाड़ी. सरकारी आदेशों की अवहेलना दुकानदारों को भी भारी पड़ सकती है। प्रशासन द्वारा तय शेड्यूल की बजाय मर्जी से दुकान खोलने को लेकर रविवार को दो दुकानों पर कार्रवाई की गई। नगर परिषद ईओ विजयपाल ने दोनों दुकानों को सील कर दिया। साथ ही अन्य दुकानदारों को भी हिदायत दी कि यदि नियमों की अवहेलना की तो तुरंत एक्शन लिया जाएगा। एक दुकानदार ने तो सप्ताहभर में दो बार आदेशों की अनदेखी करते हुए दुकान खोली। इसी से नाराज अधिकारियों ने कार्रवाई की।
अवकाश के बावजूद खुली थी दुकान
जिला प्रशासन बाजार में दुकानें खोलने के लिए वन, टू, थ्री फॉर्मूला लागू किया है। इसके तहत एक नंबर दुकान खुलेंगी, उस दिन दो और तीन नंबर दुकानें बंद रहेंगी। जिस दिन दो नंबर या तीन नंबर खुलेंगी उस दिन बाकी बंद रहेंगी। इससे एक दुकान को सप्ताह में दो दिन खोलने का मौका मिलेगा। जबकि रविवार को दुकानें बंद रखनी होंगी। इसके बावजूद कई दुकानदार नंबरिंग आदेशों की अवहेलना कर मर्जी से दुकानें खोल रहे हैं। इसकी शिकायतें भी नगर परिषद अधिकारियों के पास पहुंच रही हैं। हाल में एक दुकान ने 3 नंबर दुकान शेड्यूल से अलग दिन खोली तो ईओ ने हिदायत देकर दुकान बंद करा दी थी। रविवार को बाजार बंद के बावजूद वही दुकान खुली मिली तो ईओ ने उसे सील करने की कार्रवाई शुरू कराई। दुकानदार ने हाथ जोड़कर और कान पकड़कर माफी मांगी, मगर ईओ नहीं माने और कार्रवाई कर दी।
शेड्यूल… आज 1 नंबर दुकानें खुलेंगी : प्रशासन के निर्देशानुसार जिले में 1 नंबर वाली दुकान सोमवार और गुरुवार, 2 नंबर मंगलवार व शुक्रवार तथा 3 नंबर दुकान बुधवार व शनिवार को खुलेंगी। आज सोमवार है, यानी 1 नंबर वाली ही दुकानें खुलेंगी।
^नियम सभी के लिए बराबर है। इसलिए प्रशासन की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार ही दुकानदार दुकानें खोलें, ताकि बाजार में भीड़ न रहे। सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने के साथ ही मास्क जरूर लगाएं। -विजयपाल, ईओ, नगरपरिषद।