जिले में प्रशासन की गाइडलाइन जारी होने तक पहले वाले ही आदेश रहेंगे लागू

  • उपायुक्त बोले- सरकार के निर्देशानुसार ही जिले के लिए जारी की जाएंगी गाइडलाइन

रेवाड़ी. सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई से बढ़ाकर 31 मई तक कर दी है। जिला में लॉकडाउन के दौरान फिलहाल 17 मई तक के लिए पहले से जारी की गई गाइडलाइन की सभी को अनुपालना करनी होगी। जिलाधीश यशेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई गई है, स्वाभाविक है कि नई गाइडलाइन प्रशासन के लिए आएंगी। इसलिए केंद्र व राज्य सरकार से प्राप्त होने वाले विस्तृत रूप से दिशा-निर्देशों के अनुसार जिला में नई गाइडलाइन जारी की जाएगी। नई गाइडलाइन बनने तक जिला में यथास्थिति जारी रहेगी। सभी जिलावासी इसमें सहयोग करें।
डीसी ने कहा कि लोग लॉकडाउन की अनुपालना करें, सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखें और कोरोना से सुरक्षित रहें। जिला में किसी भी आवश्यक वस्तु, खाद्य सामग्री, दवाई, उपचार आदि की कमी नहीं होने दी जाएगी। इंमरजेंसी के लिए आमजन को पास जारी किए जा रहे हैं। बता दें कि लॉक डाउन 3.0 की अवधि रविवार को पूरी हो गई। अब सरकार ने 31 मई तक लॉक डाउन बढ़ाया है। यानी अब सोमवार से लॉक डाउन 4.0 शुरू होगा।
रोस्टर से खुलेंगे कोर्ट, मगर अभी सामान्य केस की नहीं होंगी सुनवाई : जस्टिस दिनेश कुमार मित्तल
जिला के रेवाड़ी, बावल और कोसली तीनों कोर्ट रोस्टर के अनुसार खुलेंगे। जिला एवं सत्र न्यायाधीश दिनेश कुमार मित्तल ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं। हालांकि अब भी सामान्य केस की सुनवाई या अन्य सामान्य काम कोर्ट में नहीं होंगे। बार एसोसिएशन प्रधान सुधीर यादव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान इमरेजेंसी केस के लिए कोर्ट पहले भी खुले थे। अब इसमें नया ये है कि कोर्ट रोस्टर के अनुसार खुलेंगे। यानी कि स्पेशल और इमरजेंसी केस ही अटेंड किए जाएंगे। अभी भी कोर्ट में भीड़भाड़ की इजाजत नहीं है।