किराये पर विवादित जमीन की जुताई करने गया था युवक, दूसरे पक्ष ने गंडासी, चाकू से हमला कर मार डाला

  • करनाल जिले के शेखपुरा जागीर गांव की घटना, दो पक्षों में था जमीनी विवाद था
  • मृतक युवक एक पक्ष के कहने पर अपना ट्रैक्टर लेकर उसे जोतने गया था

करनाल. करनाल के शेखपुरा जागीर गांव में सोमवार को दो पक्षों के जमीनी विवाद में किराये पर जमीन जोतने गए एक युवक की हत्या कर दी गई। युवक का सिर्फ इतना कुसूर था कि वह जमीन जोतने गया था। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग आ गए, जिनके साथ उसकी बहस हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि वे गंडासी, चाकू लेकर आ गए और उसे जख्मी कर दिया। आनन-फानन में युवक को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने की वजह से उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया। युवक अम्बाला तक भी नहीं पहुंच पाया इससे पहले ही उसकी बीच रास्ते में मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शेखपुरा जागीर गांव का युवक प्रमजीत (22) पड़ोसियों द्वारा जमीन जोतने के लिए कहने पर अपना ट्रैक्टर और कृषि यंत्र लेकर खेत में गया था। वह जिस जमीन को जोतने गया, उस पर दो पक्षों का जमीनी विवाद चल रहा है। प्रमजीत जुताई कर रहा था कि अचानक से दूसरे पक्ष के लोग आ गए।

उन्होंने प्रमजीत से जुताई न करने के लिए कहा। इस बात पर प्रमजीत व दूसरे पक्ष के लोगों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि भीम सिंह, उसके दो लड़के और अन्य 5 से 6 युवक गंडासी व चाकू लेकर आ गए। उन्होंने प्रमजीत पर हमला कर दिया। इस हमले में प्रमजीत चाकू व गंडासी के वार से बुरी तरह जख्मी हो गया। इसके बाद आरोपी फरार हो गए।

करनाल में मृतक प्रमजीत के पोस्टमॉर्टम के दौरान मौजूद परिजन।

जख्मी हालत में प्रमजीत को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में लाया गया। यहां हालत गंभीर होने की वजह से प्राथमिक उपचार देने के बाद चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया। परिजन उसे चंडीगढ़ पीजीआई लेकर जा रहे थे कि अम्बाला पहुंचने से पहले ही प्रमजीत ने दम तोड़ दिया। इसके बाद उसे वापिस कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में लाया गया। जहां पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस तैनात की गई है। सदर थाना एसएचओ बलजीत का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी फिलहाल फरार हैं, उनकी तलाश की जा रही है।