कश्मीर के डोडा में शहीद जवान राज सिंह खटाना का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा दमदमा गांव

  • हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी ताहिर अहमद भट के एनकाउंटर कार्रवाई में शहीद हुए थे राज सिंह
  • गुड़गांव के दमदमा गांव के रहने वाले थे राज सिंह, उनकी दो बेटी और एक बेटा है

गुड़गांव. रविवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ताहिर अहमद भट के एनकाउंटर की कार्रवाई के दौरान गुड़गांव के दमदमा निवासी सिपाही राज सिंह खटाना शहीद हो गए। शनिवार रात डोडा के खोत्रा गांव में आतंकी ताहिर के आने की सेना को सूचना मिली। सभी सुरक्षा एजेंसियों ने एक घर को घेर लिया। अंदर छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस कार्रवाई में घायल राजसिंह ने अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया। उनका पार्थिव शरीर सोमवार दोपहर को गांव पहुंचेगा।

शहीद राज सिंह तीन भाइयों में सबसे बड़े थे। वे अपने पीछे दो बेटियां और एक बेटा छोड़कर चले गए। राज सिंह का बड़ा बेटा दस साल का है। करीब 9 साल पहले वह सेना में खेल कोटे से भर्ती हुए थे। राज सिंह के पिता भी सेना में थे। परिवार को जैसे ही राज सिंह के शहीद होने की सूचना मिली, गांव और घर में मातम छा गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कश्मीर के डोडा क्षेत्र में आतंकियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के बहादुर बेटे 10 राष्ट्रीय राइफल के जवान राज सिंह खटाना को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।
ये राष्ट्र आपकी शहादत का सदैव ऋणी रहेगा। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। pic.twitter.com/bPiwmCeDEF

— Manohar Lal (@mlkhattar) May 18, 2020

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने दी श्रद्धांजलि

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कश्मीर के डोडा क्षेत्र में आतंकियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हुए हरियाणा के बहादुर बेटे 10 राष्ट्रीय राइफल के जवान राज सिंह खटाना को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ये राष्ट्र आपकी शहादत का सदैव ऋणी रहेगा। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

खुफिया सूचना मिली थी, इसके बाद शुरू हुआ आप्रेशन

डोडा पुलिस और सेना की टीम को एक खुफिया सूचना मिली थी की कुलगाम कश्मीर का रहने वाला हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी फारुख डोडा में आया हुआ है। इसी सूचना के आधार पर देर रात जम्मू-कश्मीर पुलिस सेना की आरआर बटालियन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवानों ने डोडा के गुंदना इलाके को घेरा। तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जैसे ही आमना-सामना हुआ दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। इसी दौरान राज सिंह घायल हो गए और उनकी मौत हो गई।