कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकि सब ऑरेंज जोन, 19 मई से प्रदेश और दूसरे राज्यों के लिए भी चलेंगी रोडवेज बसें

  • हरियाणा के सीएम ने वीडियो संदेश के माध्यम से स्थिति की साफ
  • गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक हरियाणा सरकार ने दी छूट

चंडीगढ़. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन को लेकर जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक हरियाणा सरकार ने भी कुछ रियायतों की घोषणा की है। हरियाणा में अब कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकि सब ऑरेंज जोन माना जाएगा और उसमें सभी सामान्य गतिविधियां चलाई जाएंगी। इसकी घोषणा सोमवार को हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की है।

प्रदेश और दूसरे राज्यों के रूट पर चलेंगी रोडवेज बसें

  • चंडीगढ़ से वीडियो संदेश जारी करते हुए सीएम मनोहर लाल ने बताया कि अब प्रदेश के अंदर व अन्य प्रदेशों के लिए बस सेवा मंगलवार से शुरू कर दी जाएंगी।

  • गर्मी के दिन आ रहे हैं ऐसे में किसानों को किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने का काम जारी है। अभी तक फाइव स्टार मोटर वाले एक हजार ट्यूबवेल कनेक्शन लगाए जा चुके हैं। 30 जून तक 4 हजार और लगाएं जाएंगे। बाकि के कनेक्शन 5 स्टार की मोटर आने पर लगाए जाएंगे।
  • सीएम ने कहा कि बिजली बिलों संबंधी कुछ त्रुटियां सामने आई हैं। विभाग ने कुछ लोगों के बिल एवरेज बेस पर भेज दिए हैं। वे लोग हैल्पलाइन नंबर 1912 पर फोन करके ठीक करवा सकते हैं। यदि किसी ने बिल भर भी दिया है तो उसका अमाउंट अगले बिल में अडजस्ट किया जाएगा।।
  • इसके अतिरिक्त हरियाणा में पैरोल पर बाहर 6 हजार कैदियों की पैरोल अवधि 6 सप्ताह के लिए बढ़ा दी है। ऐसे में अब ये कैदी 12 सप्ताह की पैरोल के बाद ही जेल में वापसी करेंगे। क्योंकि इन्हें 6 हफ्ते की पैरोल कोरोना के चलते पहले दी गई थी।