हरियाणा सरकार कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकि सभी जगह व्यापारिक गतिविधियां शुरू करने के पक्ष में

  • पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मांगे गए सुझाव में हरियाणा सरकार ने रखा पक्ष
  • हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दी जानकारी

चंडीगढ़/अम्बाला. हरियाणा सरकार राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चौथे चरण में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकि सभी जगह व्यापारिक गतिविधियां शुरू कर सकती है। हरियाणा सरकार ने पीएम मोदी को सुझाव दिया है। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया- लॉकडाउन के चौथा चरण को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुझाव मांगे थे, जिस पर हरियाणा ने कन्टेनमेंट जोन को छोडक़र अन्य क्षेत्रों में वाणिज्यिक गतिविधियां शुरू करने का सुझाव दिया था।

विज ने कहा- इस संकट में हमें जिन्दगी भी बचानी है और व्यापार को भी बढ़ाना है। लॉकडाउन में ढील के साथ-साथ सख्त कानून बनाने की भी आवश्यकता है, जिस प्रकार से हैलमेट पहनना अनिवार्य है, उसी प्रकार मास्क पहनने के लिए कानून बनाया जाना चाहिए।

विज ने कहा कि दुनिया संकट में है और एक-एक कदम सोचकर उठाना होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही इस पर कड़ा संज्ञान लिए हुए हैं। जान है तो जहान है। हरियाणा में कोरोना से सम्बन्धित 70 प्रतिशत से अधिक मामले दिल्ली से लगते चार जिलों से हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को दिल्ली से हरियाणा में प्रवेश करने के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य होगी।