झज्जर जिला के तीन उपमंडल कोरोना मुक्त, अब केवल बहादुरगढ़ उपमंडल से जुड़े कोरोना संक्रमित ही शेष

  • झज्जर जिला के 90 कोरोना संक्रमित में से 53 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हुए
  • रविवार को हुए 11 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज
  • झज्जर, बेरी व बादली उपमंडल कोरोना मुक्त
  • अब केवल बहादुरगढ़ क्षेत्र से जुड़े 38 कोरोना संक्रमित व्यक्ति ही दाखिल

कोरोना वैश्विक महामारी से झज्जर जिला में कुल 90 कोरोना संक्रमण के मामले अब तक सामने आए हैं। सभी संक्रमित व्यक्तियों को पीजीआई रोहतक, बीपीएस खानपुर कलां व केयर हास्पिटल रोहतक में दाखिल करवाया गया था। संक्रमित व्यक्तियों के धैर्य व दृढ़ संकल्प के बलबूते उनमें स्वास्थ्य सुधार हुआ और अब तक कोरोना चक्र को तोड़ते हुए कुल 53 प्रभावित लोग कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ घर वापसी कर चुके हैं। रविवार को 11 संक्रमित व्यक्ति बहादुरगढ़ व झज्जर क्षेत्र से जुड़े पूरी तरह से स्वस्थ्य हो अपने-अपने घर पहुंचे हैं। ऐसे में अब केवल बहादुरगढ़ क्षेत्र से जुड़े कोरोना संक्रमित व्यक्ति ही दाखिल हैं जबकि उपमंडल झज्जर, बादली व बेरी अभी तक पूरी तरह से कोरोना मुक्त होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है। कोरोना से दूरी लोगों की समझदारी से बढ़ रही है और यह झज्जर जिला के लिए राहत भरा संदेश है।

स्वास्थ्य सुधार की ओर झज्जर क्षेत्र के बढ़ते कदम : उपायुक्त
      उपायुक्त श्री जितेंद्र कुमार ने कहा कि झज्जर जिला में विगत दिनों तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं जिनका सीधा संबंध दिल्ली की आजादपुर मंडी व दिल्ली के अस्पताल अथवा दिल्ली पुलिस के माध्यम से रहा है। ऐसे में झज्जर जिला प्रशासन की ओर से पूरी गंभीरता से कदम उठाए गए और संक्रमण चक्र को तोडऩे के लिए प्रभावित लोगों को रोहतक व खानपुर अस्पताल में दाखिल करवाते हुए उक्त एरिया को कानटेंमेंट एरिया घोषित किया गया। बेहतर तरीके से स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई सैंपलिंग से कोरोना संक्रमण का फैलाव होने से रोका गया और अब सावधानी पूर्वक स्वास्थ्य सुधार की ओर झज्जर क्षेत्र आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कोरोना को हरा ठीक होकर घर लौट रहे प्रभावित लोगों को कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत बिल्कुल नहीं है बस घर पर सुरक्षित तरीके से रहकर कोरोना चक्र को तोडऩे में वे अपनी भूमिका अदा करें।

झज्जर क्षेत्र हुआ कोरोना मुक्त, शैड्यूल अनुसार शेष भी लौटेंगे जल्द :
     सिविल सर्जन डा.रणदीप पूनिया ने कहा कि अब तक जिला में कुल 90 मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं। उनमें से 53 कोरोना प्रभावित लोग रविवार तक ठीक होकर घर लौट आए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को 11 कोरोना संक्रमित लोग ठीक होकर आए हैं जिनमें से 10 बहादुरगढ़ क्षेत्र से व एक झज्जर क्षेत्र का है। ऐसे में झज्जर शहरी क्षेत्र रविवार को कोरोना मुक्त हो गया है और शेष बचे कोरोना संक्रमित व्यक्ति भी निर्धारित शैड्यूल को पूरा कर जल्द वापिस लौट आएंगे।

स्वास्थ्य टीम का नियमित मनोबल बढ़ा रहे हैं सीएमओ:
     सीएमओ डा.रणदीप पूनिया झज्जर जिला में कार्यरत मेडिकल व सहित पैरा मेडिकल स्टाफ का नियमित तौर पर जिला प्रशासन की ओर से मनोबल बढ़ रहे हैं। झज्जर जिला में स्थित गौरेया ट्यूरिस्ट कांपलेक्स व लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में रूके स्वास्थ्य कर्मियों का उत्साहवर्धन करने के लिए स्वयं सीएमओ पहुंच रहे हैं और उनकी कार्यशैली को सलाम कर रहे हैं।