जम्मू-कश्मीर के 50 प्रवासी मजदूरों को प्रशासन ने बसों से भेजा: कमलप्रीत

  • कैथल आई थी जम्मू से स्पेशल बस, उसी में किया रवाना

कैथल. जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों को उनके गृहक्षेत्र में भेजने की पूरी व्यवस्था की जा रही है। शनिवार को भी जिला में रह रहे जम्मू-कश्मीर के करीब 50 मजदूरों को बस में रवाना किया गया। जम्मू कश्मीर सरकार द्वारा इन प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल बस को कैथल में भेजा गया था। इससे पहले करीब 1500 से अधिक मजदूरों को प्रशासन द्वारा उनके राज्यों में भिजवाया जा चुका है।
एसडीएम कमलप्रीत कौर ने कहा कि प्रवासी मजदूरों द्वारा सरल पोर्टल पर अपने घरों पर जाने के लिए आवेदन किया जा रहा है। आवेदन होने के बाद जिलास्तर पर व्यवस्था करके रेलवे स्टेशन तथा निर्धारित स्थानों पर भिजवाया जा रहा है। प्रवासी मजदूरों को उनके घरों पर पिछले दो दिनों से निरंतर भेजने का कार्य प्रशासन द्वारा किया जा रहा है। इसी निरंतरता में शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर हेतू लगभग 50 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया।
उपमंडलाधीश कमलप्रीत कौर ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिए प्रशासन द्वारा राधास्वामी सत्संग भवन में समुचित व्यवस्था की गई है। अभी तक मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश के प्रवासी मजदूरों को भेजा गया है और शनिवार को जम्मू-कश्मीर के जिले में रह रहे लगभग 50 प्रवासी मजदूरों को भेजा गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा इन प्रवासी मजूदरों हेतू स्पेशल बस को कैथल में भेजा है। जिला प्रशासन द्वारा सत्संग भवन में इन सभी प्रवासी मजदूरों की स्वास्थ्य जांच की गई और भोजन, पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था की गई है।