हरियाणा में पहली बार 1 दिन में कोरोना से दो की मौत, 27 नए केस मिले, 24 ठीक हो घर लौटे

  • सबसे ज्यादा कुल पांच मौतें फरीदाबाद में हुईं, राज्य में कुल 13 मौतें
  • संक्रमितों की संख्या 861 पर पहुुंची, 464 ठीक हुए, 384 मरीज भर्ती

पानीपत. हरियाणा में कोरोना थमता नहीं दिख रहा है। राज्य में पहली बार एक ही दिन में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। पिछले 16 दिनों में प्रदेश में यह दसवीं मौत है। अब तक कुल 13 लोग कोरोना से जंग हार चुके हैं। एक ही दिन में फरीदाबाद और सोनीपत में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। अब तक फरीदाबाद में मरने वालाें की संख्या सबसे अधिक पांच हो गई है। शुक्रवार को सामने आए 27 नए केसों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 861 पर पहुुंच गई है। अब तक 464 लाेग ठीक हो चुके हैं, जबकि 384 मरीजों का इलाज चल रहा है। नए केसों में गुड़गांव और फरीदाबाद से 9-9, पंचकूला, कैथल व झज्जर से दो-दो और सोनीपत, नूंह और रोहतक से एक-एक नया केस मिला है। जबकि ठीक हुए 24 लोगों में फरीदाबाद से 13, गुड़गांव व सोनीपत से 5-5 और पंचकूला से एक व्यक्ति शामिल है। राज्य में अब तक सबसे ज्यादा 5 मौतें फरीदाबाद में हुई है। जबकि पानीपत में तीन लोगों की जान कोरोना की वजह से जा चुकी है।

कैथल में संक्रमित पर एफआईआर; सैंपल देने के बाद भी लोगों से मिला, सीए व उसकी दो वर्षीय बेटी पॉजिटिव

ढांड गांव की राधा कृष्ण कॉलोनी में दिल्ली से लौटा 30 वर्षीय चार्टर्ड अकाउंटेंट व उनकी दो वर्षीय बेटी पॉजिटिव मिले हैं। साथ लौटी पत्नी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने इनके सीधे संपर्क में आए 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। कॉलोनी से 35 और लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। वहीं पॉजिटिव व बच्ची को आदेश मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। युवक के खिलाफ क्वारेंटाइन तोड़ने के आरोप में विभाग ने एफआईआर भी दर्ज करवाई है। एफआईआर के अनुसार युवक 10 मई की शाम दिल्ली से लौटा था। अगले ही दिन युवक को क्वारेंटाइन कर दिया गया। घर के बाहर विवरण भी चस्पा किया गया, लेकिन युवक विभाग के निर्देशों का उल्लंघन कर लोगों से मिलता रहा। यहां तक कि पास में स्थित नाई से कटिंग और शेव भी करवाई। इसके बाद भी विभाग को सूचित किए बिना ही 13 मई को कोरोना की जांच करवाने के लिए कुरुक्षेत्र के एलएनजेपी अस्पताल चला गया। सैंपल देने के बाद भी लोगों से मिलता रहा।
जानिए… आज तक की स्थिति
25273 लोगों का सर्विलांस का समय पूरा।
14093 लोग अभी भी हैं सर्विलांस पर।
72326 लोगों के लिए गए हैं सैंपल।
66687 सैंपल आ चुके हैं निगेटिव।
859 हो चुकी है पॉजिटिव केसों की संख्या।
4785 की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।
2896 की रिपोर्ट निगेटिव आई
राज्य में 24 घंटे में 2896 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 3135 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लिए हैं। 428 लोगों ने सर्विलांस का समय पूरा किया है। 36 नए लोग सर्विलांस पर आए