विज का जवाबी हमला- कांग्रेस की इसी सोच ने देश को बर्बाद कर दिया

  • राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार को डायरेक्ट लोगों को कैश देना चाहिए
  • गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पीएम मोदी ने लोगों को आत्म निर्भर बनाने की बात की है

अम्बाला. कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा केंद्र सरकार के पैकेट पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि सरकार साहूकार की तरह पेश न आए, लोगों को डायरेक्ट कैश दे। इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाबी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इसी सोच ने देश को बर्बाद कर दिया।

कांग्रेस ने देश की आजादी के बाद 70 में से 50 साल तक राज किया। फिर इन मजदूरों की हालत ऐसी क्यों है? क्यों इनकी हालत नहीं सुधरी? पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश को आत्मनिर्भर हिंदुस्तान बनाने की बात की है। 1 आदमी को भूख लगी है, उसकी भूख मिटाने के दो तरीके हैं। एक तरीका ये है कि उसे 2-4 दिन की रोटी दे दो लेकिन 2-4 दिन बाद उसे फिर भूख लगेगी। दूसरा तरीका ये है कि उसे रोटी कमाने के काबिल बना दो ताकि वह आत्मसम्मान के साथ रोटी खा सके। इसलिए पीएम मोदी ने दूसरा तरीका अपनाया है। ये अपनी-अपनी सोच का अंतर है।

राहुल गांधी द्वारा सोच समझकर ढील देने की बात कहने पर अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री मांग कर रहे हैं कि लॉकडाउन में ढील दी जाए, लेकिन केंद्र सरकार सूझबूझ से धीरे धीरे लॉकडाउन को खोल रही है। विज ने तंज कसते हुए कहा की राहुल गांधी और इनके द्वारा शासित सरकारों की आपकी सोच में बहुत अंतर है।