रेवाड़ी से पंचकूला के लिए महज 8 यात्री, नारनौल के लिए 8 ने ऑनलाइन बुकिंग कराई पांच आए ही नहीं

  • आज पंचकूला के लिए एक बस की बुकिंग पूरी, यात्री अधिक हुए तो जाएगी दूसरी

रेवाड़ी. लॉकडाउन के बीच रोडवेज प्रबंधन की तरफ से पंचकूला व नारनौल के लिए रोडवेज बसों का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। हालांकि पहले दिन शहर से पंचकुला-चंडीगढ़ जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक नहीं रही जिसकी वजह से नारनौल से आए यात्रियों के साथ ही रेवाड़ी के भी 8 यात्रियों को रवाना किया। नारनौल के लिए भी दो बसों का संचालन किया गया जिसमें पहली बस के लिए 8 यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग की थी लेकिन जाने के लिए केवल 3 ही यात्री आए। इसी तरह 11 बजे नारनौल जाने वाली बस के लिए किसी भी यात्री ने बुकिंग नहीं कराई जिसकी वजह से इस बस को रद्द कर दिया गया।

बस स्टैंड पर स्क्रीनिंग के बाद ही दिया गया प्रवेश
चूंकि जिले में भी कोरोना अपनी दस्तक दे चुका है इसलिए रोडवेज प्रबंधन की तरफ से यहां से जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। जिन यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई है उन्हीं को ही बस स्टैंड के अंदर आने दिया गया और बस में सवार होने से पहले स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैनात किए गए कर्मचारी की तरफ से उनकी स्क्रीनिंग करने के साथ हाथों को सेनिटाइज किया गया। स्क्रीनिंग करने वाले कर्मचारी को भी किसी भी तरह से के संक्रमण से बचाने के लिए पीपीई सूट व फेस मास्क भी उपलब्ध कराया है।
शुक्रवार को पहले दिन शहर से पंचकुला-चंडीगढ़ जाने के लिए आठ यात्रियों ने ही ऑनलाइन बुकिंग कराई थी जिसमें सभी यात्री अपने तय समय से पहले पहुंच गए। एक बस में केवल 30 यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति है इसलिए तय संख्या से भी कम यात्रियों के पहुंचने की वजह से रोडवेज प्रबंधन ने नारनौल डिपो की से सुबह साढ़े 8 बजे चलकर रेवाड़ी पहुंची बस से ही शहर के यात्रियों को भी रवाना किया। रेवाड़ी डिपो की तरफ से कोई बस नहीं भेजी गई है। इसी तरह शहर के बस स्टैंड से पहली बस नारनौल के लिए सुबह 8 बजे रवाना की गई जिसके लिए भी 8 यात्रियों ने ही ऑनलाइन बुकिंग कराई थी लेकिन नारनौल जाने के लिए केवल 3 ही यात्री पहुंचे। इसके बाद रेवाड़ी डिपो की बस केवल 3 ही यात्रियों को लेकर नारनौल के लिए गई। वहीं 11 बजे जिस बस को रवाना किया जाना था उसके लिए किसी भी यात्री की तरफ से बुकिंग नहीं कराई गई थी जिसके कारण उस बस को रद्द कर दिया गया।

बसों का नियमित संचालन ऑनलाइन कराएं बुकिंग

डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि शनिवार को भी पंचकुला व नारनौल के लिए बसों का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को भी इन दोनों रूटों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। हालांकि शनिवार को शहर से सुबह साढ़े 9 बजे पंचकुला जाने वाली एक बस की ऑनलाइन बुकिंग पूरी हो चुकी है। वहीं पंचकुला डिपो की तरफ से भी एक बस को रेवाड़ी के लिए रवाना किया गया है। वह बस भी शनिवार को रवाना होगी। 30 से अधिक यात्री होने पर उस बस के जरिए भेजे जाएंगे। उपायुक्त ने बताया कि यात्रा के लिए केवल कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस स्टैंड में प्रवेश की अनुमति होगी। यात्रा करने के लिए केवल ऑनलाइन पोर्टल http://hartrans.gov.in के माध्यम से ही बुकिंग की जा सकती है।

रवानगी से पहले बसों को किया सेनिटाइज

रोडवेज प्रबंधन की तरफ से शुक्रवार को तीन बसों को रवाना किए जाने से पहले सेनिटाइज कराया गया था। हालांकि शहर से पंचकुला व नारनौल के लिए एक बस को यात्रियों की कमी की वजह से रद्द करना पड़ा। फिर भी रोडवेज की तरफ से बसों को सेनिटाइज करके पूरी तैयारी की हुई थी ताकि यात्रियों के लिए किसी भी तरह का जोखिम नहीं हो।