रजिस्ट्रार नहीं बैठने और रसीद नहीं कटने के कारण लेट हो रहे जन्म व मृत्यु प्रमाण-पत्र

  • नगर निगम में रोजाना 100 से ज्यादा आ रहे आवेदन

पानीपत. देवीलाल कांप्लेक्स स्थित नगर निगम कार्यालय में 5 दिन पहले शुरू हुई जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र की सेवा का शहरवासियाें काे अभी तक भी लाभ मिलना शुरू नहीं हुअा है। जब तक यहां पर रजिस्ट्रार बैठना शुरू नहीं हाेेंगे और प्रमाण पत्राें की एवज में ली जाने वाली फीस की रसीद कटना शुरू नहीं हाेगी, तब तक किसी भी आवेदक का प्रमाण पत्र नहीं बनेगा।
नगर निगम के काॅमन फैसिलिटी सेंटर (सीएफसी) मेें 11 मई से कामकाज शुरू हाे गया था। पहले ही दिन जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए 105 से ज्यादा अावेदन अा गए थे। उसी दिन से लगातार 100 तक आवेदन आ रहे हैं। इन दाेनाें ही प्रमाण पत्राें के आवेदनाें का अब तक सिर्फ ऑनलाइन हाेने का ही काम हाे रहा है। इसके अलावा सीएफएसी के काउंटरों पर किसी भी प्रकार के आवेदन संबंधी फीस की न ताे रसीद कट रही और न ही अन्य औपचारिकताएं पूरी हाे रही। यहां पर प्रॉपर्टी टैक्स भी जमा नहीं हाे रहे हैं। मेयर अवनीत काैर का कहना है कि सभी अधिकारियाें व कर्मचारियाें से फाेन काॅल करके कामकाज की जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दे दिए हैं।

कार्यालय में रजिस्ट्रार साेमवार से आना शुरू हाे जाएंगे। वहीं आवेदन फीस की रसीद भी साेमवार से ही कटना शुरू हाे जाएंगी। जनता की सुविधा के लिए लगातार सुधार व बेहतर प्रयास किए जा रहे हैं। शहरवासियाें से भी अपील है कि कार्यालय में आकर किसी भी प्रकार से साेशल डिस्टेंसिंग टूटने नहीं दें।
– ओम प्रकाश, कमिश्नर, नगर निगम।