बिना टेंडर अस्पताल में चल रही पार्किंग पर डीसी ने सीएमओ से मांगा जवाब

  • सीएमओ ने मांगी एमएस से दो दिन के अंदर जांच रिपोर्ट

कुरुक्षेत्र. जिला अस्पताल में बिना टेंडर के चल रहे पार्किंग मामले में सिविल सर्जन डॉक्टर सुखबीर सिंह ने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से 2 दिन में जांच रिपोर्ट व स्पष्टीकरण मांगा है। सिविल सर्जन ने कहा कि अस्पताल प्रशासन उक्त मामले में 2 दिन में जांच रिपोर्ट सिविल सर्जन कार्यालय में देंगे। जिसके बाद मामले को उपायुक्त को बताया जाएगा। बता दें कि जिला अस्पताल में 31 मार्च तक पार्किंग का टेंडर था। टेंडर खत्म होने के बावजूद भी बिना टेंडर के अस्पताल में वाहन चालकों की पर्ची काटी जा रही थी। बता दें कि दैनिक भास्कर ने उक्त मामले को 13 मई को प्रकाशित किया था। खबर छपने के तुरंत बाद अस्पताल में वाहन चालकों की पर्ची कटना बंद हो गया था लेकिन अभी तक मामले में अस्पताल प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। सिविल सर्जन डॉक्टर सुखबीर सिंह ने अस्पताल प्रशासन से अब जवाब मांगा है। मामले में दोषी पाए गए अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी ।

साढ़े सात लाख का था ठेका, सरकार के राजस्व को हुआ घाटा | बता दें कि एक साल के लिए अस्पताल की पार्किंग का ठेका साढ़े सात लाख रुपए में था। 31 मार्च को ठेका खत्म होने के बाद भी ठेके को न तो रिन्यू किया गया न ही टेंडर प्रक्रिया की गई। अधिकारियों की मिलीभगत से पर्ची कटती रही। जिससे सरकार के राजस्व को नुकशान हुआ। साढ़े 7 लाख के ठेके के हिसाब से औसतन हर माह करीब साढ़े 62 हजार रुपए बनते है। वहीं अनुमान है कि इससे ज्यादा की पर्ची कटना लाजमी है ।

एमएस से मांगी जांच रिपोर्ट-दो दिन में देना है जवाब सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। एमएस को 2 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट व स्पष्टीकरण देने को लेकर पत्र लिखा है। जांच रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा।