झगड़े में गिरफ्तार 2 युवकों के सैंपल लेकर भेजा था भौंडसी जेल, दोनों कोरोना पॉजिटिव

  • मामड़िया की ढाणी नंगला के युवकों में मिला संक्रमण

रेवाड़ी. जिले में कोरोना वायरस का दायरा बढ़ रहा है। अब एक ही दिन में 2 और पॉजिटिव केस सामने आए हैं। दोनों युवक गांव मामड़िया अहीर की ढाणी नंगला के रहने वाले हैं।
खोल थाना पुलिस ने दोनों युवकों को झगड़े के एक मामले में गिरफ्तार किया था। जिन्हें जेल भेजने से पहले सैंपल लिए गए थे। शुक्रवार को दोनों युवकों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। युवकों में कोरोना मिलते ही पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। अब खोल थाना के जो भी पुलिसकर्मी इनकी संपर्क में आए थे उन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन ने उक्त क्षेत्र को भी एहतियात के तौर पर कंटेनमेंट जोन घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस इलाके को सील कर यहां लोगों का आवागमन पूरी तरह बंद किया जाएगा।

12 मई को पकड़े, 13 को पेश हुए, जेल भेजे

नंगला की ढाणी में मामड़ियाऋ अहीर ग्राम पंचायत के निवासी भी रह रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि 12 मई को ढाणी में

आपसी कहासुनी के बाद झगड़ा बढ़ गया था।

सूचना पर खोल थाना पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया था। दोनों की ही उम्र 22 से 25 साल के बीच बताई जा रही है। दोनों युवकों को 13 मई को पुलिस ने अदालत में पेश किया। खोल पुलिस ने बताया कि इसी दिन उक्त युवकों का कोविेड-19 टेस्ट कराया गया था। इसके बाद उन्हें भौंडसी जेल भेज दिया गया था। बाद में उक्त दोनों ही युवकों को जमानत मिली गई। शुक्रवार को युवकों की सैंपल रिपोर्ट पीजीआई की लैब से जारी की गई। इसमें दोनों ही पॉजिटिव मिले हैं।

1950 पर दी थी सूचना

एक युवक जाता है दिल्ली : जो दो युवक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें एक युवक तो गांव में ही रहता है। जबकि दूसरा युवक पोलिट्री फार्म की गाड़ी चलाता है। बताया जा रहा है कि उक्त युवक गाड़ी लेकर पहले दिल्ली जाता रहा है। इसकी शिकायत भी ग्रामीणों ने 1950 हेल्पलाइन नंबर पर दी थी। ग्राम सरपंच ने बताया कि शिकायत की गई थी।

प्राणपुरा का भी 1 केस; पर वो महेंद्रगढ़ में रह रहा

मामडिया अहीर के साथ ही एक अन्य केस जिला के ही प्राणपुरा गांव का भी है। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। डीसी ने बताया कि उक्त व्यक्ति काफी समय से महेंद्रगढ़ में रह रहा है। इसलिए यह केस वहीं का गिना जाएगा। रेवाड़ी में दो नए केस मिलाकर कुल 8 पॉजिटिव मामले हो गए हैं। अभी तक भर्ती सभी की तबीयत ठीक है।

प्राणपुरा का भी 1 केस; पर वो महेंद्रगढ़ में रह रहा :

मामडिया अहीर के साथ ही एक अन्य केस जिला के ही प्राणपुरा गांव का भी है। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। डीसी ने बताया कि उक्त व्यक्ति काफी समय से महेंद्रगढ़ में रह रहा है। इसलिए यह केस वहीं का गिना जाएगा। रेवाड़ी में दो नए केस मिलाकर कुल 8 पॉजिटिव मामले हो गए हैं। अभी तक भर्ती सभी की तबीयत ठीक है।

पहले घोषित 4 कंटेनमेंट जोन में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए

मामडिया अहीर में केस आने से पहले सेक्टर-4, रतनथल, खटावली व मुरलीपुर क्षेत्र कंटेनमेंट जोन है। डीसी यशेंद्र सिंह ने बताया कि चारों कंटेनमेंट जोन के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। जो कि हर दिन 24 घंटे मौजूद रहेंगे। ड्यूटी मजिस्ट्रेट कंटेनमेंट जोन के प्रवेश व निकासी द्वार पर मौजूद रहते हुए यहां के नागरिकों व जिला प्रशासन के बीच सेतू का काम करेंगे। संबंधित एसडीएम अपने उपमंडल के ओवर आल प्रभारी अधिकारी और एडीसी राहुल हुड्डा जिलाभर के ओवर ऑल प्रभारी अधिकारी होंगे।