जरूरतमंद खाना मांगने घर आया ताे डाक्टर ने मदद करने की ठानी

  • हर दिन 35 परिवाराें काे बांट रहे राशन

हिसार. लाॅक डाउन के दाैरान दयानंद ऋषि बिहार के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. प्रभु यादव जरूरतममंदाें तक राशन पहंुचाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं। अभी भी प्रतिदिन 35 जरूरतमंद परिवाराें काे राशन उपलब्ध करा रहे हैं। काॅल अाते ही डाक्टर राशन लेकर बांटने के लिए पहंुच जाते हैं। इसके अलावा खाना उपलब्ध कराने में भी अहम भूमिका निभाई।
डॉ. प्रभु यादव मूल रूप से दयानंद ऋषि बिहार के रहने वाले है तथा सामाजिक कार्यकर्ता हैं। बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व ही उनके घर पर एक जरूरत मंद खाना मांगने के लिए अाया। उन्हाेंने जरूरतमंद काे खाना उपलब्ध करा िदया। जरूरतमंद काे खाना देने के बाद डाक्टर ने अन्य जरूरतमंदाें की भी मदद करने की ठान ली। गुरुद्वारा समिति के सहयाेग से प्रतिदिन करीब 1500 जरूरतमंद परिवाराें काे खाना उपलब्ध कराया। मदद के लिए साेशल मीडिया पर भी ग्रुप बनाया।

हादसे के शिकार मासूमाें के अंतिम संस्कार में भी की मदद
सत्य नगर कालाेनी में टावर वैगन की चपेट में अाने से तीन मासूमाें की माैत के बाद परिवार की अार्थिक हालत ठीक नहीं हाेने के कारण परिवार के सदस्य उनका अंतिम संस्कार नहीं कर पा रहे थे। जिस पर डाक्टर प्रभु यादव अागे अाए थे तथा सामग्री अादि उपलब्ध कराकर तीनाें शवाें का अंतिम संस्कार कराया था। हालांकि नगर निगम ने भी अंतिम संस्कार में अहम भूूमिका िनभाई थी। अब सत्य नगर कालाेनी के पीड़ित व अन्य परिवाराें काे भी राशन उपलब्ध कराने में डाक्टर अहम भूमिका निभा रहे हैं। डॉ. यादव का कहना है िक मदद से मन काे जाे संतुष्टि िमलती है, उसे बयां नहीं िकया जा सकता है।