कॉलोनियों के साथ लगते रेलवे ट्रैक पर अब बनेंगी बाउंड्री वॉल

  • हिसार रेल हादसे के बाद रेलवे ने अधिकारियों को भेजा प्रस्ताव

हिसार. सत्य नगर कॉलोनी में टावर वैगन की टक्कर से तीन मासूमों की मौत के बाद रेलवे ने हादसों पर अंकुश लगाने को सुरक्षा के मद्देनजर बड़ा निर्णय लिया है। जिन स्थानों पर रेलवे ट्रैक के आसपास कॉलोनी हैं, वहां पर हादसों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से जल्द ही रेलवे बाउंड्री कराएगा। हिसार के अलावा भिवानी, सिरसा और सूरतगढ़ में बाउंड्री कराने के लिए रेलवे ने अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर भेजा है। जल्द ही बाउंड्री बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि हादसे के लिए जिम्मेदार टावर वैगन चालक के खिलाफ कार्रवाई न होने को लेकर पीड़ित परिवार में विभागीय अधिकारियों के प्रति आक्रोश है।
सत्य नगर कॉलोनी में हुए हादसे के लिए लोगों ने कॉलोनी के पास गिरी बाउंड्री को जिम्मेदार ठहराया था। आरोप था कि करीब 6 माह पूर्व बारिश के कारण बाउंड्री गिर गई थी। हालांकि रेलवे के अधिकारी आरोपी टावर वैगन चालक को क्लीन चिट देने की तैयारी में है। पीड़ित परिजनों ने पीएम से मामले की शिकायत करने की बात कही है। उधर रेलवे अधिकारियों कहना है कि हादसों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से सुरक्षा के मद्देनजर जल्द ही हिसार, सिरसा, भिवानी सूरतगढ़ में बाउंड्री बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। लोगों को भी किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए लोग: पीड़ित परिवार की मदद के लिए प्रतिदिन आसपास क्षेत्र के लोग खड़े हो रहे हैं। शनिवार को भी कुछ लोगों ने पीड़ित परिवार को नगद राशि व राशन उपलब्ध कराया।
यह था मामला : हिसार की सत्य नगर कॉलोनी में टावर वैगन की चपेट में आने से 12 मई को सुनील और मनोज के तीन बेटों मासूम अजीत ,गोलू , रवि को मौत हो गई थी। हादसे के बाद चालक ने कई घंटे तक सूचना विभागीय अधिकारियों को नही दी थी। बीकानेर डिवीजन के अधिकारियों ने मामले की जांच को टीम गठित कर दी थी।